लखनऊ के आशियाना में पीडब्ल्यूडी ठेकेदार ने विभागीय क्लर्क को गोली मारकर खुद को भी गोली मारी।

पुलिस ने शैलेन्द्र सिंह को हिरासत में लेकर उसे ट्रॉमा सेंटर भेजा। उधर, घायल सर्वेश का भी ट्रॉमा में इलाज चल रहा है। पुलिस लेन-देन सहित अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है।
 
लखनऊ के आशियाना में पीडब्ल्यूडी ठेकेदार ने विभागीय क्लर्क को गोली मारकर खुद को भी गोली मारी।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 16 दिसम्बर।
लखनऊ के आशियाना में पीडब्ल्यूडी ठेकेदार ने विभागीय क्लर्क को गोली मारकर खुद को भी गोली मार लिया।

सूचना मिली है कि आशियाना के सेक्टर-एच निवासी पीडब्ल्यूडी में क्लर्क सर्वेश कुमार को ठेकेदार शैलेंद्र सिंह ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मार दी। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली और घायल हालत में थाने पहुंचा।

पुलिस ने शैलेन्द्र सिंह को हिरासत में लेकर उसे ट्रॉमा सेंटर भेजा। उधर, घायल सर्वेश का भी ट्रॉमा में इलाज चल रहा है। पुलिस लेन-देन सहित कई पहलुओं पर जांच कर रही है।

प्रभारी निरीक्षक आशियाना केशव कुमार तिवारी ने बताया कि मूल रूप से रायबरेली के बछरावां का रहने वाला सर्वेश कुमार पीडब्ल्यूडी विभाग में क्लर्क है और उसकी पत्नी ममता रानी सचिवालय में अपर निजी सचिव हैं। उनका सात साल का यश बेटा है।

मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे सर्वेश दरवाजे के बाहर स्कूटी साफ कर रहे थे। इसी दौरान वहां पहुंचे शैलेंद्र से किसी बात पर कहासुनी हो गई। इस पर शैलेन्द्र ने उसे गोली मार दी। पेट व सीने के बीच गोली लगने से सर्वेश सड़क पर गिर गए।

गोली चलने की आवाज सुनकर ऑफिस जाने को तैयार हो रही ममता बाहर आ गईं। दरवाजे पर पति को खून से लथपथ देखकर वह चीख पड़ीं। शैलेंद्र के दूसरी गोली चलाने से पहले वह रिवॉल्वर छीनने लगी। खींचतान में दो राउंड और फायरिंग हो गई, जिससे कॉलोनी में दहशत फैल गई। लोगों को जुटता देख शैलेंद्र भाग निकला। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तुरंत सर्वेश को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया।

कॉलोनी के लोगों के मुताबिक शैलेंद्र ने सर्वेश के घर से कुछ दूर पहले ही बाइक खड़ी की थी और वहां से पैदल उनके पास पहुंचा था। बातचीत के दौरान कहासुनी होने पर शैलेंद्र ने रिवॉल्वर से गोली मार दी।

सूचना पर केशव कुमार तिवारी, एसीपी कैंट डॉ. बीनू सिंह, एडीसीपी पूर्वी सैय्यद मोहम्मद कासिम आबिदी पहुंचे। पुलिस के मुताबिक मामला लेनदेन व प्रेम प्रसंग का हो सकता है। फिलहाल पड़ताल जारी है।

कृष्णानगर के जोधा खेड़ा निवासी सेना से रिटायर शैलेंद्र पीडब्ल्यूडी में ठेकेदारी करता है। वहीं, सर्वेश की ससुराल है। दोनों में अच्छे संबंध थे। शैलेंद्र का सर्वेश के घर आना-जाना था। शैलेंद्र के परिवार में पत्नी रेनू, पिता विजय सिंह, मां सुशीला, भाई भूपेंद्र, उसकी पत्नी शिल्पी है।

सर्वेश को गोली मारने के बाद शैलेंद्र ने खुद को भी गोली मार ली। यह उसके कंधे पर लगी है। वह घायल हालत में थाने पहुंचा और पुलिस के सामने जुर्म कुबूलते हुए रिवॉल्वर सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने बाइक भी बरामद कर ली है।