गिरफ्तारी के लिए गए पुलिसकर्मियों पर हमला, जिसमें दो उप निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मी घायल।

लखनऊ के माल इलाके में हुए हमले में उपनिरीक्षक प्रेमचन्द्र यादव वे नीरज तथा आरक्षी उमेश कुमार, विवेक कुमार व अजय यादव घायल हो गए।
 
गिरफ्तारी के लिए गए पुलिसकर्मियों पर हमला, जिसमें दो उप निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मी घायल।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 18 फरवरी।
लखनऊ के समीप माल इलाके में वारंटियों को पकड़ने उमरावल गांव पहुंची पुलिस टीम पर घात लगाए बैठे आरोपियों ने हमला बोल दिया जिसमें दो उप निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और एक महिला समेत तीन हमलावरों को दबोच लिया, जबकि चार आरोपी मौके से भाग गए। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया और फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।

उमरावल गांव निवासी रजनीश उर्फ कृष्णा व उसके भाई अंकित के विरुद्ध वर्ष 2014 में मारपीट व एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया था। न्यायालय में विचाराधीन मुकदमे के आरोपी के पेशी पर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत न होने पर गैर जमानती वारंट जारी हुआ था।

न्यायालय के आदेश के अनुपालन में गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने वारंटियों के घर पर दबिश दी। वहां पुलिस के जाने पर लाठी-डंडों से लैस घात लगाए बैठे रजनीश उर्फ कृष्णा, अंकित मौर्या, अमित मौर्या, अमन, सौरभ उर्फ जैवी, रामप्रकाश व कुसुमा ने पुलिस दल पर हमला बोल दिया।

हमले में उप निरीक्षक प्रेमचन्द्र यादव, उप निरीक्षक नीरज व आरक्षी उमेश कुमार, विवेक कुमार व अजय यादव घायल हो गए।

पुलिस पार्टी पर हमले की सूचना मिलते ही एसओ रामसिंह भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घर में छिपे आरोपी रजनीश उर्फ कृष्णा, अंकित मौर्या व कुसुमा को गिरफ्तार कर धारा 147, 149, 323, 504, 506, 332, 333, 353, 186 के तहत जेल भेज दिया।

उप निरीक्षक प्रेमचंद्र यादव की ओर से हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं घटना में शामिल चार फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।