मोहनलालगंज के सांसद के बेटे आयुष किशोर की पत्‍नी अंकिता द्वारा हाथ की नस काट कर आत्महत्या का प्रयास।

इसके पहले एक वायरल वीडियो में अंकिता पुलिस, आयुष और उसके घरवालों पर संगीन आरोप लगा रही है। अंकिता ने कहा कि वह आयुष का कई दिन से इंतजार कर रही है।
 
मोहनलालगंज के सांसद के बेटे आयुष किशोर की पत्‍नी अंकिता द्वारा हाथ की नस काट कर आत्महत्या का प्रयास।

डा. एस. के. पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 15 मार्च।
राजधानी में मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर के पारिवारिक मामला उलझता ही जा रहा है।

सांसद के बेटे आयुष किशोर की पत्‍नी अंकिता ने रव‍िवार देर रात अपनी हाथ की नस काट कर आत्महत्या का प्रयास किया।

अंकिता ने सांसद कौशल किशोर के दुबग्गा स्थित घर पहुंचकर हाथ की नस काटी और आत्महत्या का प्रयास किया। आननफानन में उसे स‍िव‍िल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

घटना के थोड़ा पहले ही अंकिता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें सासंद की बहू अंकिता रोते हुए नजर आई थी, और अपने पति सांसद के पुत्र आयुष पर गंभीर आरोप लगाकर जान देने की बात कह रही थी। वीडियो में अंकिता ने कह रही थी कि आयुष ने उसके साथ धोखा किया है।

वायरल वीडियो में अंकिता ने पुलिस और आयुष के घरवालों पर संगीन आरोप लगाए हैं। वीडियो में अंकिता ने कहा कि वह कब से इंतजार कर रही थी कि आयुष उसके पास आएगा।

उसने कहा कि “रविवार को आयुष महिला थाने पहुंचा था। आयुष से मिलने के लिए मैं थाने भी गई थी, लेकिन पुलिस वालों ने यह कहकर मना कर दिया कि वह नहीं आया है। हर कोई मिला हुआ है। आयुष थाने में ही था, लेकिन मुझसे नहीं मिला।”

अंकिता ने कहा कि “तुम (आयुष) खुद कहते थे कि घरवाले मुझे प्यार नहीं करते। इसके बावजूद मैं हर कदम पर तुम्हारे साथ रही, लेकिन तुम्हारे कारण मेरा सब कुछ छिन गया…। तुम्हारा तो कुछ नहीं गया। तुम तो अपने घरवालों के पास चले गए। मेरे बारे में नहीं सोचा। मकान का किराया नहीं जमा है। गैस सिलेंडर भी नहीं है। मैंने खाया भी है या नहीं, तुमने तक पूछा नहीं। अब मैं जा रही हूं… बहुत दूर। तुम याद रखोगे। मुझसे गलती हो गई, जो तुम्हारे साथ थी।”

वायरल वीड‍ियो से पहले रविवार को ही आयुष किशोर खुद मड़ि‍यांव थाने पहुंचा था।  इस दौरान आयुष ने पुलिस के सामने बयान दर्ज कराए। आयुष ने अपने बयान में कहा कि उसे असलहा उसके दोस्त चंदन गुप्ता ने दिया था। आयुष ने खुद को बेकसूर बताते हुए आदर्श व उसकी बहन पर साजिश रचने का आरोप भी लगाया।

उल्लेखनीय है कि सांसद के बेटे पर खुद पर फायरिंग कराकर साजिश करने व धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज है।

बीती 3 मार्च को आरोपित आयुष के ऊपर फायरिंग हुई थी। अपने बयान में सांसद पुत्र ने विरोधियों पर फायरिंग का आरोप लगाया था।

पुलिस ने तेजी से छानबीन शुरू की तो सामने आया कि सांसद पुत्र के कहने पर उसके साले आदर्श ने ही फायरिंग की थी।

आदर्श ने पुलिस की पूछताछ में यह बात कबूल करते हुए बताया था कि आयुष ने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए खुद पर फायरिंग कराने की साजिश रची। जिसके बाद आयुष के साले को गिरफ्तार कर लिया गया था और असलहा भी बरामद कर लिया था।

आयुष गिरफ्तारी के डर से ट्रामा सेंटर से फरार हो गया था। इसके बाद हाइकोर्ट में अर्जी डाली थी। इस पर कोर्ट ने धारा 41ए के तहत आरोपित को नोटिस देकर पूछताछ करने के निर्देश दिए थे।