एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर साढ़े चार करोड़ रुपये की ठगी करने वाले आरोपित को लखनऊ की कृष्णानगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इंस्पेक्टर कृष्णानगर के मुताबिक कृष्णानगर निवासी नागेंद्र मिश्र लोगों को एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कराने का झांसा देकर उनके खाते से मोटी रकम ट्रांसफर करवाता था।
 

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 21 अगस्त।
एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर साढ़े चार करोड़ रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित को कृष्णानगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित के खिलाफ राजधानी के अलावा मुरादाबाद जिले के कई थानों में एफआईआर दर्ज है। आरोपित लुभावने पेंशन स्कीम का झांसा देकर जालसाजी करता था।

इंस्पेक्टर कृष्णानगर डीके उपाध्याय के मुताबिक आशुतोष नगर कृष्णानगर निवासी नागेंद्र मिश्र लोगों को एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कराने का झांसा देता था। इसके बाद उनके खाते से मोटी रकम ट्रांसफर करवाता था।

आरोपित रेलवे से सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों को ज्यादा निशाना बनाता था।

पूछताछ में आरोपित नागेंद्र ने बताया कि उसके खिलाफ मुरादाबाद में तीन मुकदमे दर्ज हैं। वहीं राजधानी के गाजीपुर, कृष्णानगर, आशियाना और विकासनगर थाने में एफआईआर दर्ज है।

आरोपित ने लोगों को झांसा देने के लिए जिस मकान का पता स्थाई बताया था, उसे उसने जनवरी 2020 में बेच दिया था। आरोपित का वर्तमान में कोई स्थाई निवास नहीं है।

आरोपित ने जानबूझकर गलत पता लोगों को बताया था ताकि रुपये हड़पने का बाद उसे कोई पकड़ नहीं सके।

इंस्पेक्टर कृष्णानगर ने बताया कि विकासनगर पुलिस की सूचना के आधार पर आरोपित को दबोच लिया गया। आरोपित के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।