लखनऊ पुलिस ने बाहुबली मुख्तार अंसारी के अति करीबी अतीक अहमद को हिरासत में लिया।

पुलिस ने बताया कि अतीक मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का करीबी है और उसके इशारे पर लखनऊ में विवादित संपत्तियों की खरीद-फरोख्त का काम करता है।
 
लखनऊ पुलिस ने बाहुबली मुख्तार अंसारी के अति करीबी अतीक अहमद को हिरासत में लिया।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 22 सितम्बर।
हुसैनगंज पुलिस ने सोमवार को बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के अति करीबी अतीक अहमद को हिरासत मेें ले लिया। आलमबाग के एक प्रॉपर्टी डीलर नरेंद्र कुमार ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस के मुताबिक, अतीक सपा से महाराष्ट्र के विधायक अबू आजमी के भी संपर्क में है।

डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा ने बताया कि नरेंद्र कुमार प्रॉपर्टी डीलर है। वह आलमबाग में रहते हैं। नरेंद्र कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि किला चौकी इलाके में रहने वाले अतीक अहमद ने उनसे चार लाख रुपये लिये थे और वापस नहीं कर रहा था। वापस मांगने पर उल्टे उनसे पांच लाख रुपये की रंगदारी मांग रहा है।

नरेंद्र कुमार ने बताया कि अतीक मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का करीबी है और उसके इशारे पर लखनऊ में विवादित संपत्तियों की खरीद-फरोख्त का काम करता है।

नरेंद्र कुमार ने आरोप लगाया है कि अतीक ने सोमवार सुबह दादा मियां मजार के पास से उनको अपने 8-10 साथियों के साथ घेर लिया। उनको धमकी दी कि रुपये वापस नहीं मिलेंगे और तुम ही पांच लाख रुपये और दो नहीं तो जान से मार दिए जाओगे।

डीसीपी मध्य ने बताया कि पुलिस ने उसे घर के पास से हिरासत में लिया है। इस दौरान वह पुलिसकर्मियों के साथ भी बदसलूकी कर रहा था। उसके मोबाइल में कई सन्दिग्ध लोगों के नंबर मिले हैं।

पुलिस अतीक के नेटवर्क व अन्य काले कारोबार के बारे में जानकारी जुटा रही है। आरोपी व उसके साथियों के खिलाफ अमानत में खयानत, जालसाजी, बलवा, धमकी व रंगदारी मांगने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

वहीं अतीक अहमद ने भी पेशबंदी में नरेंद्र कुमार व उनके साथियों के खिलाफ भी रविवार को घर में घुसकर मारपीट करने व धमकी देने का केस दर्ज कराया है।

डीसीपी ने बताया, दोनों पक्ष अपराधियो ने एक-दूसरे पर केस दर्ज कराया है। फिलहाल अतीक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कई और को हिरासत में ले लिया जाएगा।