बिटकॉइन में निवेश के नाम पर 11 लाख की ठगी, अनजान नंबर से वॉट्सएप पर बिटकॉइन में निवेश के लिए आया था मैसेज

अनजान नंबर से वॉट्सएप पर बिटकॉइन में निवेश के लिए एक मैसेज आया। इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर बातचीत की तो ठगों ने टेलीग्राम एप पर भी उनके नंबर को एक ग्रुप में जोड़ दिया, इसके बाद बिटकॉइन माइनिंग वेबसाइट पर लॉगिन भी कर दिया। इस वाकये के बाद पीड़ित आर्यन निगम ने छह बार में 11 लाख रुपए कई बैंकों के अपने खातों से यूपीआई से जमा कराये।
 
साइबर क्राइम

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

साइबर क्राइम, 25 सितंबर:- उत्तर प्रदेश के कानपुर में क्रिप्टो करेंसी और बिटकॉइन में निवेश के नाम पर लाखों की ठगी का एक और मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां जालसाजी करने वालों ने एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले एक युवक से 11 लाख रुपए ठग लिये, पुलिस ने इस मामले को दर्ज कर साइबर सेल को सौंप दिया है। पूरे मामले में साइबर सेल प्रभारी सलमान ताज पाटिल का कहना है कि शहर के अंदर इस तरीके के कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि कुछ मामलों में लोगों को गिरफ्तार कर उनका पैसा भी वापस दिलाया गया है, आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

युवक कैसे बना साइबर ठगी का शिकार- लाखों की ठगी का ये मामला कानपुर के नजीराबाद थाने का है, यहां के रामकृष्ण नगर निवासी आर्यन निगम के अनुसार उन्हें एक दिन एक अनजान नंबर से वॉट्सएप पर बिटकॉइन में निवेश के लिए एक मैसेज आया। इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर बातचीत की तो ठगों ने टेलीग्राम एप पर भी उनके नंबर को एक ग्रुप में जोड़ दिया, इसके बाद बिटकॉइन माइनिंग वेबसाइट पर लॉगिन भी कर दिया। इस वाकये के बाद पीड़ित आर्यन निगम ने छह बार में 11 लाख रुपए कई बैंकों के अपने खातों से यूपीआई से जमा कराये। लेकिन जब रुपए निकालने का प्रयास किये तो रुपए नहीं निकल सके, इसके बाद उन्हें फ्रॉड का अहसास हुआ। पूरे मामले में पुलिस की टीम का दावा है कि जल्द ही सभी ठगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि उनकी टीम द्वारा इस संबंध में शहर के लोगों को जागरुक करने का काम किया गया है। पुलिस ने सभी लोगों से अपील की है कि किसी भी प्रकार के मैसेज या कॉल को ठीक से जांच-पड़ताल करने के बाद ही निवेश करें।