रियाद से 2.33 किग्रा सोना छुपाकर लखनऊ आये एक यात्री को कस्टम की टीम ने पकड़ लिया। उससे पूछताछ जारी है। 

इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई-5424 रियाद से चौधरी चरण सिंह अंतर्रास्ट्रीय एयरपोर्ट लखनऊ पर आया। कस्टम की टीम को एक यात्री पर शक हुआ। जांच हुई तो उसके पास से कुल 2.33 किलोग्राम सोना बरामद हुआ।
 
रियाद से 2.33 किग्रा सोना छुपाकर लखनऊ आये एक यात्री को कस्टम की टीम ने पकड़ लिया। उससे पूछताछ जारी है। 

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 14 जून।

रियाद से सोने को छुपाकर लखनऊ आये एक यात्री को कस्टम की टीम ने पकड़ लिया। उससे पूछताछ जारी है।

इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई-5424 रियाद से चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर आया। कस्टम की टीम को एक यात्री पर शक हुआ। जांच हुई तो उसके पास से कुल 2.33 किलोग्राम सोना बरामद हुआ।

बरामद सोने की कुल कीमत  1.17 करोड़ रुपए आंकी गई हैं। यात्री ने  सोने के चार बिस्कुट को काले रंग के सेलो टेप और कार्बन पेपर में लपेटा था और एक फोनोवोक्स सिंगल फेज ऑटो ट्रांसफार्मर में छुपाकर रखा था। जिसे एक कार्टन में कंबल के साथ दूसरे छोटे कार्टन में छुपाकर रखा गया था।

अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है एवं यात्री को गिरफ्तार कर लिया है I  साथ ही आगे की जाँच जारी है।

कस्टम आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ल के आदेश पर यह कार्यवाही कस्टम अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार शुक्ल व विमल कुमार श्रीवास्तव और निरीक्षक अमित कुमार वर्मा, के सी एम त्रिपाठी, नीलम सिन्हा और राजीव कुमार श्रीवास्तव ने यह सोना पकड़ा।

कुछ दिन पहले कस्टम की टीम ने शरीर के मलाशय में छिपाकर लाया गया सोना बरामद किया था। जबकि पश्चिम बंगाल की रहने वाली एक व्यापारी की बेटी को भी अंतःवस्त्र में छिपाकर लाया गया सोना बरामद किया था।

लखनऊ एयरपोर्ट पर सख्ती के चलते एक तस्कर विमान के भीतर ही बॉक्स में लावारिस हालत में सोना छोड़कर भाग गया था।

आयुक्त वेद प्रकाश ने बताया कि एयरपोर्ट पर तस्करों के खिलाफ सख्ती बढ़ गई है। जिस कारण लगातार तस्कर और सोना पकड़ा जा रहा है।