पुलिस ने गे सेक्सटॉर्शन गिरोह का किया पर्दाफाश, डेटिंग एप के जरिए जाल में फंसाकर करते थे लूटपाट

पीड़ित ने बताया कि उसको विनोबापुरी मेट्रो स्टेशन के पास मिलने के लिए बुलाया यहां मुलाकात करने के बाद वो उसे श्रीनिवासपुरी में एक कमरे में ले गया। दोनों कमरे में बैठकर बात कर ही रहे थे अचानक ही दो लोग वहां आ गए और पीड़ित के साथ मारपीट शुरू कर दी। उसके बाद उन्होंने जबरन पीड़ित के कपड़े उतरवाकर उसकी वीडियो बना ली, जब पीड़ित ने उसे छोड़ने की बात कही तो आरोपियों ने कहा कि अगर उसने 2 लाख रुपए नहीं दिए तो वो उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे।
 
डेटिंग एप

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

क्राइम, 27 मई:- राजधानी दिल्ली में पुलिस ने ‘गे सेक्सटॉर्शन गिरोह’ का पर्दाफाश करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी डेटिंग ऐप ‘ग्रिंडर’ पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को अपने जाल में फंसाने का काम करते थे, जैसे ही एक बार पीड़ित इनके बिछाए जाल में फंस जाता तो ये उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर और मारपीट कर लूट को अंजाम देते थे। पुलिस को आरोपितों के पास से वारदात में इस्तेमाल दो मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। बता दें कि ‘ग्रिंडर’ एक डेटिंग ऐप है इस ऐप का प्रयोग LGBTQ समुदाय के लोग अपना पार्टनर चुनने के लिए करते हैं।

पुलिस ने बताया- पुलिस ने कहा कि इस ऐप पर आपको अपना पार्टनर चुनने की आजादी मिलती है, अपनी मर्जी से एक साथी का चुनाव कर सकते हैं। उसके बाद उससे मिलने या डेटिंग के लिए आसानी से संपर्क किया जा सकता है। बता दें कि ये मामला सरिता विहार और अमर कॉलोनी का है। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों की पहचान लोनी के रहने वाले अरुण कुमार और विशाल कोहली और दिल्ली के शाहबाद डेरी के राजेश कुमार और आली विहार के सपेरा बस्ती के अनुज के रूप में हुई है।

पहला मामला- इस मामले में शिकायतकर्ता ने अमर कॉलोनी थाने में दर्ज कराई अपनी शिकायत में बताया कि वो डेटिंग ऐर ग्रिंडर पर राहुल नाम के युवक से मिले थे। दोनों के बीच अच्छी बातचीत होने के बाद उन्होंने मिलने का डिसाइड किया। जिसके बाद 24 अप्रैल को आरोपी राहुल ने पीड़ित को विनोबापुरी मेट्रो स्टेशन के पास मिलने के लिए बुलाया यहां मुलाकात करने के बाद वो उसे श्रीनिवासपुरी में एक कमरे में ले गया। दोनों कमरे में बैठकर बात कर ही रहे थे अचानक ही दो लोग वहां आ गए और पीड़ित के साथ मारपीट शुरू कर दी। उसके बाद उन्होंने जबरन पीड़ित के कपड़े उतरवाकर उसकी वीडियो बना ली, जब पीड़ित ने उसे छोड़ने की बात कही तो आरोपियों ने कहा कि अगर उसने 2 लाख रुपए नहीं दिए तो वो उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। जिसके बाद पीड़ित ने डर और शर्म के कारण आरोपियों को 2 लाख रुपए फोन के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपियों ने उसे वहां से जाने दिया साथ ही इस बात का जिक्र किसी से ना करने की धमकी भी दी।

दूसरा मामला- ऐसी एक और शिकायत सरिता विहार थाने में भी दर्ज कराई गई। जिसमें पीड़ित ने बताया कि ग्रिंडर पर एक युवक निखिल से उसकी बातचीत शुरू हो गई थी। जिसके बाद जब वो बताए पते पर उससे मिलने पहुंचा तो कमरे में पहले से ही तीन बदमाश डंडे लेकर बैठे थे। जिसके बाद सभी ने उसकी जमकर पिटाई की, इतना ही नहीं उसका शोषण भी किया और बाद में 33 हजार रुपए ट्रांसफर करा उसे वहां से जाने दिया। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।