गोरखपुर में सर्राफा कारोबारियों से लूट में पुलिस का दरोगा ही लुटेरों का सरगना निकला।

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी दारोगा और उनके साथी तीन पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।
 
गोरखपुर में सर्राफा कारोबारियों से लूट में पुलिस का दरोगा ही लुटेरों का सरगना निकला।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 22 जनवरी।
गोरखपुर में सर्राफा कारोबारियों से लूट के मामले में दरोगा ही लुटेरों का सरगना निकला है।

बुधवार को दो सर्राफा कारोबारियों से पुलिस की वर्दी पहने दो लोगों ने 18 लाख नगद और जेवर लूट थे।

इस मामले में सर्राफा कारोबारियों की तहरीर पर पुलिस वर्दीधारी लुटेरों की तलाश में जुट गई थी और अन्ततः गोरखपुर में सर्राफा कारोबारियों से लूट के मामले में यह सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

लोगों के आश्चर्य और आक्रोश का ठिकाना नहीं रहा जब जानकारी मिली कि इस मामले में दारोगा ही लुटेरों का सरगना था।

बुधवार को दो सर्राफा कारोबारियों से पुलिस की वर्दी पहने दो लोगों ने 18 लाख नगद और जेवर लूट थे। इस मामले में सर्राफा कारोबारियों की तहरीर पर पुलिस वर्दीधारी लुटेरों की तलाश में जुट गई थी।

इस दौरान पुलिस ने गुरुवार को मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी दारोगा और उसके सहयोगी दो सिपाहियों को लूट के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया।

महाराजगंज के निचलौल निवासी दो सर्राफा कारोबारी दीपक वर्मा और रामू वर्मा बुधवार सुबह रोडवेज से गोरखपुर बस स्टैंड आए और यहां से लखनऊ जाने के लिए जनरथ में बैठे थे।

इस दौरान दो शख्स पुलिस की वर्दी पहने बस में चढ़े और पूछताछ के लिए नीचे उतार लिया। वहां से दोनों वर्दीधारी अपने को पुलिस बताते हुए ऑटो रिक्शा में बैठाकर नौसढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव के पास लाए और मारपीट कर उनसे 18 लाख रुपये नगद और सोने के जेवर लूटकर फरार हो गए। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस को लूट की सूचना दी।

उधर, पीड़ित कारोबारियों की तहरीर के आधार पर पुलिस वर्दी में लूट करने वालों की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। इस दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट का माल बरामद किया है।

आरोपियों की पहचान बस्ती जिले के दारोगा के रूप में हुई है, जिसने अपने दो अन्य सहयोगियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया।

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी दारोगा और उनके साथियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।