लखनऊ पुलिस ने बचत खातों से नौ लाख रुपये का गबन करने वाले आरोपी पोस्टमास्टर को किया गिरफ्तार।

पूछताछ में पोस्ट मास्टर ने बताया कि वह खाता धारकों से रुपये लेकर रख लेता था। पैसा जमा नहीं करता था और डाकघर के दस्तावेज में दर्ज भी नहीं करता था। केवल पासबुक में प्रिंट कर देता था।
 
लखनऊ पुलिस ने बचत खातों से नौ लाख रुपये का गबन करने वाले आरोपी पोस्टमास्टर को किया गिरफ्तार।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 21 फरवरी।
लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने बचत खातों से नौ लाख रुपये का गबन करने वाले आरोपी पोस्टमास्टर राम विलास को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में जुर्म कुबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

गोमतीनगर विस्तार थाना प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार पटेल ने कहा कि थाने में पिछले साल नौ लाख रुपए गबन होने का मुकदमा दर्ज किया गया था।

मुकदमा दर्ज होने के बाद से पोस्ट मास्टर राम विलास फरार हो गया था। इस दौरान सूचना मिली कि उसे इलाके में देखा गया है। इस जानकारी के बाद पुलिस की एक टीम सक्रिय हो गई और टीम ने आरोपी पोस्टमास्टर को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में राम विलास ने बताया कि वह बचत खाता धारकों से रुपये ले लेता था। इसके बाद पैसा जमा नहीं करता था और पासबुक में प्रिंट कर देता था। डाकघर के दस्तावेज में दर्ज भी नहीं करता था।

बीच में एक खाताधारक जब रुपये निकालने के लिए आया तो उसको खाते में रुपये न होने की जानकारी मिली। इस पर खाता धारक ने हंगामा किया।

मामला संदिग्ध दिखने पर सारी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। खाताधारक ने गोमतीनगर विस्तार थाने में मुकदमा भी दर्ज करवाया। तब से पुलिस मामले में सक्रिय हो गई थी।

जानकारी प्राप्त हुई है कि पोस्ट मास्टर राम विलास मूल रूप से रायबरेली का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।