प्रतापगढ़: तहसील पट्टी की प्रमुख खबरें।

 

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क
रिपोर्ट: अजीत तिवारी संवाददाता

प्रधान की मौत मामले में आया नया मोड़, कार से कुचलकर की गई बसौली प्रधान मनोज यादव की हत्या।

  • प्रधान की मौत में आया नया मोड़, क्षेत्र में बना चर्चा का विषय
  • प्रधान के छोटे भाई ने पुलिस को दी तहरीर ,
  • मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने की किया मांग।
  • पुलिस की बढ़ी बेचैनी आरोपों की पड़ताल में जुटी ।

पट्टी कोतवाली के बसौली ग्राम प्रधान मनोज यादव की बृहस्पतिवार देर शाम सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत के मामले में दूसरे दिन नया मोड़ आ गया। जिसमें ग्राम प्रधान की मौत को साधारण दुर्घटना की बजाए साजिश के तहत कार से कुचल कर हत्या किए जाने की बात कहते हुए मृतक प्रधान के छोटे भाई विनोद कुमार यादव ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर पुलिस को सकते में डाल दिया। हालांकि तहरीर में प्रधान के भाई ने किसी को नामजद नहीं किया है। तहरीर में उन्होंने आरोपित किया है कि उनके बड़े भाई मनोज यादव और छोटा भाई सोनू यादव पट्टी से घर लौट रहे थे की अचानक हाईवे पर विपरीत दिशा से आ रहे कार चालक ने उनके भाई पर कार चढ़ा दी वह गिर पड़े गिरने के बाद कार चालक ने कार को पीछे कर पुनः प्रधान के सिर पर कार का पहिया चढ़ाकर उनके बड़े भाई की जान ले ली और कार को पलटा कर चालक फरार हो गया। बरहाल तहरीर मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस मामले की सत्यता परखने और आरोपों की पुष्टि की जांच में जुट गई है।

लोगों के बीच खासे लोकप्रिय थे प्रधान मनोज यादव।

दिवंगत प्रधान मनोज यादव की क्षेत्र में लोकप्रियता कितनी थी इसका सहज ही अंदाजा उनके घर पर जुटी भीड़ से लगाया जा सकता है जैसे ही क्षेत्र में सोशल मीडिया के माध्यम से खबर फैली कि बसौलाी ग्राम प्रधान मनोज यादव की सड़क हादसे में मौत हो गई है। लोग जहां जैसे थे वैसे ही उनके घर की तरफ भागे। देर रात तक प्रधान के घर लोगों का तांता लगा रहा। दूसरे दिन सुबह से ही लोगों का जमावड़ा उनके घर पर होने लगा जो दोपहर तक भारी संख्या में तब्दील हो गया। उधर जिला मुख्यालय पर पोस्टमार्टम हाउस पर भी लोगों का तांता लगा रहा।

व्यापारियों ने शोक में बंद रखीं अपनी दुकानें।

प्रधान मनोज यादव की ह्रदय विदारक मौत की घटना से दु:खी करैला बाजार के व्यापारियों नें शोक में अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें व्यापारी रामकिशोर वर्मा, ताज मोहम्मद , सुरेश गुप्ता, उमेश गुप्ता हितलाल यादव, पूर्णमासी राज बहादुर वर्मा, वासदेव वर्मा ,बृजलाल चौरसिया, लालचन्द्र गुप्ता, विकास कुमार , सुभाष कुमार शर्मा आदि ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रख मृतक प्रधान की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
———————————————————————

बाइक सवार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, जख्मी।

भट्ठे पर मजदूरी करके साइकिल से घर जा रहे युवक को बाइक सवार ने टक्कर मार दी। जिससे उसके सर में गंभीर चोटें आ गई। राहगीरों की मदद से स्थानीय बाजार में उसका इलाज कराने के बाद घायल युवक को उसके घर भेज दिया गया। पुलिस ने बाइक को कब्जे में ले लिया है। फतनपुर थाना क्षेत्र के बसेरा गांव निवासी सोमनाथ यादव का बेटा विपिन 24 एक ईंट भट्ठे पर मजदूरी करता है। बुधवार की रात आठ बजे वह उडैयाडीह बाजार से साइकिल से अपने घर बसिरहा गीता नगर जा रहा था जैसे युवक दोनई गांव के समीप पहुंचा सामने से आ रही तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार ने टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आने जाने वाले राहगीरों ने उसे स्थानीय चिकित्सक के यहां उपचार कराकर उसके घर पहुंचा दिया।इधर बाइक सवार अपनी हीरो स्पलेंडर मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गए। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

———————————————————————

बाइक सवार बदमाशों ने पूर्व प्रधान को असलहे के बट से घायल कर छीने 15000

बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के बट से घायल कर पूर्व प्रधान की जेब से 15000 नगदी व मोबाइल छीन लिया। भागते समय बदमाशों ने मोबाइल फेंक दिया और नगदी लेकर चंपत हो गए । मामला पट्टी कोतवाली क्षेत्र के सलाहपुर गांव से संबंधित है ।गांव के पूर्व प्रधान रंग बहादुर सिंह गांव के विकास कार्य हेतु सड़क के किनारे ईट गिरवा रहे थे। सुबह 8:00 बजे के आसपास वह सड़क किनारे ईट देखने के लिए खड़े थे कि पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने असले के बट से उनकी आंख के ऊपर वार कर जेब में रखा 15000 नगदी व मोबाइल छीन कर भाग निकले। आरोप है कि कुछ दूर जाकर बदमाशों ने उनका मोबाइल फेंक दिया और नगदी लेकर चंपत हो गए। पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
———————————————————————

पूनम बनी राजकीय इंटर कालेज की सहायक अध्यापिका, बढ़ाया क्षेत्र का मान।

लड़कियां हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया पूनम ने। जिन्होंने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा बुधवार को एलटी ग्रेड हिंदी महिला वर्ग के परिणाम में 207 स्थान लाकर पट्टी तहसील क्षेत्र के बीबीपुर गांव के रहने वाले स्वर्गीय इंद्रदेव दूबे जो कि राम नारायण इंटर कॉलेज पट्टी में शिक्षक थे उनकी पुत्री पूनम ने हाई स्कूल की परीक्षा जहां राम नारायण इंटर कॉलेज पट्टी वही इंटरमीडिएट राम राज इंटर कॉलेज से पास करने के बाद अध्यापन करने के जज्बे से प्रयागराज में तैयारी के लिए चली गई। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में राजकीय इंटरकालेज के सहायक अध्यापक पद पर उनकी 207वी रैंक आने पर परिजनों के साथ शुभचिंतकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर पूनम की सफलता पर खुशी का इजहार किया।