मामी के प्यार में पागल भांजे ने आखिर क्यों रची अपने ही अपहरण की साजिश

युवक ने मामी से प्रेमप्रसंग में धोखा खाने के बाद अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली और खुद को ही छोड़ने के लिए एक लाख रुपए की फिरौती तक मांग डाली। मामला जब खुला तो पुलिस ने जांच करने की बात कहते हुए युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
 
क्राइम

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

क्राइम, 04 अप्रैल:- ये कहानी पूरी फिल्मी है, यहां प्रेम प्रसंग भी है, मन भरने के बाद प्रेमिका द्वारा बलात्कार का मुकदमा भी है और बदले में प्रेमी द्वारा अपने ही अपहरण की पटकथा भी लिख दी गई है. जिसके चक्कर में चक्करघिन्नी बनी पुलिस ने आखिरकार मामले की परत दर परत सुलझा ही लिया। दरअसल झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बल्लमपुर निवासी एक युवक ने मामी से प्रेमप्रसंग में धोखा खाने के बाद अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली और खुद को ही छोड़ने के लिए एक लाख रुपए की फिरौती तक मांग डाली। मामला जब खुला तो पुलिस ने जांच करने की बात कहते हुए युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पूरा मामला- गौरतलब है कि 15 मार्च 2023 को प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बल्लमपुर में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने एसएसपी कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया था कि किसी ने उसके 24 वर्षीय पुत्र मातादीन का अपहरण कर लिया है और अपहरणकर्ता उसके मोबाइल पर युवक को छोड़ने के बदले एक लाख रुपए की फिरौती की रकम का मैसेज लगातार भेज रहे हैं, और कह रहे हैं अगर 1 लाख नहीं दिया तो बेटे की हत्या कर देंगे। प्रार्थना पत्र में कहा गया कि महिला का पुत्र मातादीन विगत दो मार्च को घर से किसी काम के लिए बाहर गया था, उसके बाद से ही वह वापिस नहीं आया है। कई दिनों बाद पुत्र के वापिस नहीं आने पर परिजनों ने उसकी तलाश में खोज शुरु करते हुए कई जगह फोन किए। काफी मशक्कत के बाद भी जब मातादीन का कोई सुराग नहीं लगा, तो उन्होंने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर पुत्र को अपहरणकर्ताओं से छुड़वाने की गुहार लगाई। प्रार्थना पत्र के बाद एसएसपी के निर्देश पर पुलिस हरकत में आई और मुखबिरों को तलाश में लगा दिया, अभी मातादीन की तलाश पुलिस और परिजन दोनों मिलकर कर ही रहे थे कि अपहरणकर्ताओं के मैसेज परिजनों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों के पास भी आने लगे। लगातार मैसेज मिलने के बाद पुलिस ने तलाश में तेजी लाई और मुखबिर की सूचना पर जल्दी ही उनको सफलता भी मिल गई, चौकी इंचार्ज अश्वनी दीक्षित ने अपने साथी पुलिस वालों के साथ झांसी ललितपुर हाईवे से दिल्ली की तरफ बस से फरार होने की कोशिश कर रहे मातादीन को गिरफ्तार कर लिया।

मामी के प्यार में था पागल- पुलिस की गिरफ्त में आए मातादीन ने पूछताछ में अपना सारा खेल पुलिस के सामने खोल दिया। आरोपी ने बताया कि उसका अपनी मामी के साथ अफेयर था, वो मामी से बहुत प्यार करता था, यही कारण था कि उसने अभी तक शादी भी नहीं की थी। मामी के साथ कई साल तक चले प्रेम प्रसंग के बाद मामी का उससे मन भर गया तो उसने पीछा छुड़ाने का प्रयास करते हुए झगड़े करना शुरु कर दिया और बात इतनी बढ़ी की मामी ने मातादीन को सबक सिखाने के लिए थाने में बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज करा दी। इससे नाराज होकर मातादीन ने बेवफा मामी को सबक सिखाने के लिए अपने अपहरण की पटकथा लिख डाली। इसके लिए उसने मामी के भाई का सिम कार्ड चुराया और सभी घरवालों, रिश्तेदारों और पुलिसवालों के पास मैसेज भेजने शुरु कर दिए, हालांकि पुलिस ने मतादीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं अब बेटे के अपहरण का प्रार्थना पत्र देने वाली मां और उसके परिजन भी फरार हैं।