चेकिंग के दौरान 2 करोड़ 60 लाख का सोना बरामद, बंगाल से दिल्ली ले रहे थे खेप।।

 
चेकिंग के दौरान 2 करोड़ 60 लाख का सोना बरामद, बंगाल से दिल्ली ले रहे थे खेप।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

चंदौली, 28 जून:- खबर यूपी के चंदौली से है, यहां जीआरपी ने चेकिंग के दौरान दो तस्करो के पास से 06 किलो 600 ग्राम सोना बरामद किया है। आरोपी सोने की खेफ बंगाल से दिल्ली ले जा रहे थे, जीआरपी ने कस्टम व डीआरआई को मामले की सूचना दे दी है और दोनो आरोपी को जेल भेजे कार्रवाई में जुट गई है। जीआरपी के अनुसार बरामद सोने की कीमत लगभग दो करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है।

पूरा मामला:- दरअसल दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी लगातार सघन चेकिंग अभियान चला रही है। इसी दौरान प्लेटफार्म संख्या 7/8 पर दो युवक संदिग्ध परिस्थितियों में दिखायी दिए। जिसको जीआरपी जवानों ने रोक कर उससे पूछताछ की, जिससे दोनो युवक घबराने लगे जब उसके सामान की तलाशी ली गई तो जीआरपी जवानों के भी होश उड़ गए। उसके बैग में सोने की काफी मात्रा में आभूषण बरामद हुई। उनके पास सोने से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं थे। जिस पर जीआरपी के जवानों ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनको जीआरपी कोतवाली ले आए। आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम दिलीप मोंडल व कार्तिक मोंडल निवासी बंगाल बताया। आरोपीयो ने बताया की चोरी छिपे सोने की आभूषण हम ले जा रहे थे ताकि टैक्स को बचाया जा सके इन आभूषणों को हम गलाकर नया आभूषण तैयार कर मार्केट में सलाई करते है। जीआरपी सीओ ने बताया की तस्करो के पास से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं। इसलिए मामले की सूचना कस्टम विभाग को दे दी गई है। जीआरपी के अनुसार बरामद सोने की कीमत 02 करोड़ 60 लाख बताई जा रही है।

एक माह में तीसरा मौका:- एक महीने में यह तीसरा मौका है पीडीडीयू जीआरपी ने तश्करी का बड़ा खुलासा किया है, लगातार हो रही बरामदगी से जीआरपी भले ही अपनी पीठ थपथपा रही हो लेकिन यह जरूर स्पष्ट हो गया है। दिल्ली हाबड़ा रेल रुट पर तश्करी के लिए मुफीद साधन बन गयी है।।