फर्रुखाबाद- जेल में बंद एक कैदी की डेंगू से मौत के बाद, कैदियों ने किया जेल को हाईजैक।।

 
फर्रुखाबाद- जेल में बंद एक कैदी की डेंगू से मौत के बाद, कैदियों ने किया जेल को हाईजैक।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

फर्रुखाबाद, 07 नवंबर:- यूपी के फर्रुखाबाद जिला जेल में एक कैदी की डेंगू से मौत के बाद अन्य कैदियों ने बवाल (Ruckus) शुरू कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक कैदियों ने जेल को हाईजैक कर लिया है, साथ ही जेलर और डिप्टी जेलर पर भी हमले की खबर है। इतना ही नहीं कैदियों ने जेल में कई जगह आग भी लगा दी है। जेल के अंदर से फायरिंग की भी आवाजें आ रही हैं, इस बीच भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची है, डीएम और एसपी भी स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे हैं।

पूरा मामला:- मिली जानकारी के मुताबिक एक कैदी को डेंगू हुआ था, जिसकी इलाज के दौरान शनिवार 06 नवंबर को मौत हो गई, जिसके बाद रविवार 07 नवंबर की सुबह जब कैदी अपने-अपने बैरक से निकले तो एकजुट हो गए और पूरी जेल को हाईजैक कर लिया। फ़िलहाल भारी पुलिस बल के साथ जिले आला अफसर हालात को काबू करने में जुटे हैं, मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौजूद हैं।

बंदी संदीप यादव की मौत पर कैदी भड़के:- जेल के अंदर से आ रही खबर के मुताबिक फतेहगढ़ स्थित जिला जेल में बंदियों ने जेलर अखिलेश कुमार और डिप्टी जेलर शैलेश सोनकर से मारपीट भी की, जेल के कुछ हिस्सों में आगजनी भी की गई। इतना ही नहीं जेलर के सरकारी मोबाइल को भी कैदियों ने लूट लिया और उसका इस्तेमाल कर रहे हैं, फिलहाल मौके पर पीएसी बुलाई गई है। दरअसल, 29 साल के बंदी संदीप यादव की मौत पर कैदी भड़क गए। डेंगू पीड़ित संदीप यादव की इलाज के दौरान सैफई अस्पताल में मौत हो गई थी, बता दें जेल में करीब एक हजार कैदी बंद हैं।।