“धर्म जागरण समन्वय विभाग” के जनसंपर्क प्रमुख अरविंद पांडेय ने सैय्यद सलार गाजी को लुटेरा और हत्यारा बताया।

इस पर गाजी फाउंडेशन के उपाध्यक्ष शाह मोहम्मद द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है। लेकिन फिलहाल अरविंद पाण्डेय अपनी टिप्पणी पर अडिग हैं।
 
“धर्म जागरण समन्वय विभाग” के जनसंपर्क प्रमुख अरविंद पांडेय ने सैय्यद सलार गाजी को लुटेरा और हत्यारा बताया।

डा. एस. के. पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

अंबेडकरनगर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आनुषंगिक संगठन “धर्म जागरण समन्वय विभाग” के जिला जनसंपर्क प्रमुख अरविंद पांडेय ने इंटरनेट सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में सैय्यद सलार गाजी को लुटेरा और हत्यारा बताया है।

इस पर गाजी फाउंडेशन के उपाध्यक्ष शाह मोहम्मद द्वारा शिकायत दर्ज की गई है। लेकिन अरविंद पांडेय अपनी टिप्पणी पर अडिग हैं।

आरएसएस के धर्म जागरण अयोध्या विभाग के प्रमुख विजय शंकर ने अरविन्द पाण्डेय का समर्थन करते हुए कहा है कि यह कोई मनगढ़ंत टिप्पणी नहीं है, यह तो इतिहास की बातें हैं। जिनको भी आपत्ति है, वे इतिहास में जाकर देखें, सब दूध का दूध-पानी का पानी हो जाएगा।

सूचना मिल रही है कि विदेशी आक्रांता महमूद गजनवी के सेनापति सैय्यद सलार मसूद गाजी को लुटेरा और हत्यारा कहे जाने पर आरएसएस के स्वयंसेवक अरविंद पांडेय पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इसको लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों में आक्रोश पनप रहा है।

बताया जा रहा है कि गाजी फाउंडेशन के उपाध्यक्ष शाह मोहम्मद की शिकायत पर दर्ज की गई एफआईआर के बाद भी अरविंद पांडेय अपनी टिप्पणी पर अडिग हैं।

आरएसएस के आनुषंगिक संगठन धर्म जागरण समन्वय विभाग के जिला प्रशासन एवं जनसंपर्क प्रमुख अरविंद पांडेय ने इंटरनेट मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में सैय्यद सलार गाजी को लुटेरा और हत्यारा लिखा था। इस पर गाजी फाउंडेशन ने आपत्ति जताते हुए मालीपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

सम्मनपुर थाना क्षेत्र के मछली गांव के रहने वाले फाउंडेशन के उपाध्यक्ष शाह मोहम्मद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि सैय्यद सलार गाजी सूफी संत हैं। बहराइच मेंं उनकी प्रसिद्ध मजार है। उनके खिलाफ इस तरह की टिप्पणी से मुस्लिमों की भावनाएं आहत हुई हैं। इससे गंगा-जमुनी तहजीब में खलल पडऩे की आशंका है।

थानाध्यक्ष विवेक वर्मा ने बताया कि आईटी एक्ट के तहत सैदपुर उमरन निवासी अरविंद पांडेय पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसके बावजूद अरविंद पांडेय अपनी टिप्पणी पर अडिग हैं। आरएसएस के धर्म जागरण अयोध्या विभाग के प्रमुख विजय शंकर ने कहा कि यह इतिहास की बाते हैं। जिनको आपत्ति है, वे इतिहास में जाकर देखें, सब दूध का दूध-पानी का पानी हो जाएगा।