चार नई नवेली दुल्हनों का यादगार बना दिन, ससुराल में कदम रखने से पहले कट गए चालान।।

 
चार नई नवेली दुल्हनों का यादगार बना दिन, ससुराल में कदम रखने से पहले कट गए चालान।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रामपुर, 10 मई:- जीवन की नई शुरुआत करने मायके से विदा होकर ससुराल जा रहीं चार दुल्हनों का आज का दिन यादगार बन गया।उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि पहले दिन ससुराल में कदम रखने से पहले उन्हें 1000 रुपये का जुर्माना चुकाना पड़ेगा।

पूरा मामला:- कोरोना संक्रमण की दूसरी एव घातक लहर के चलते पूरे देश की अर्थव्यवस्था तथा लोगों का जीवन बुरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया है। कोरोना संक्रमण के चलते एक बार फिर व्यापारियों तथा मजदूरों पर आर्थिक मंदी की मार पड़ी है। विवाह सामारोह में इस समय न तो वो धमक है और न ही वो चहल पहल। विवाह सामारोह के दौरान एक अलग ही माहौल होता है जिसमें लोग विभिन्न तरीकों से आनंद लेते हैं।कोरोना संक्रमण के दौरान एक बार फिर शासन द्वारा कोविड 19 की गाइडलाइन जारी हो चुकी है। जिसके अंतर्गत विवाह समारोह में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं। एक कार में चालक सहित सिर्फ चार लोग ही बैठ सकते हैं। शनिवार की रात तथा रविवार को दिन में हुए विवाह समारोह के बाद जैसे ही दुल्हन अपने जीवन साथी के साथ ससुराल को रवाना हुयीं तो रामपुर के मिलक बिलासपुर रोड पर लॉकडाउन तथा कोविड 19 का पालन करा रही पुलिस और अधिकारियों की कार्यवाही से नहीं बच पायीं।

बिना मास्क के मिले दूल्हा-दुल्हन:- मिलक के बिलासपुर रोड स्थित ओवर ब्रिज के नीचे लॉकडाउन तथा कोविड 19 का पालन करा रहे तहसीलदार अशोक कुमार सिंह ने तीन कारें रोककर चेक की तो देखा कि दुल्हन के साथ बैठे दुल्हेराजा भी मुँह पर बिना मास्क लगाए ख्याबो में खोए हुए बैठे हैं। तहसीलदार ने कार्यवाही करते हुए ऐसे तीन जोड़ों पर 1000 रुपये का जुर्माना डालकर दंडित किया। वही नगर की कोतवाली के सामने चेकिंग कर रहे कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने भी एक कार को रोका तो पाया कि दूल्हे राजा बिना मास्क के अपनी दुल्हनिया के साथ बैठे हैं जिनके साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करते हुए अन्य रिश्तेदार भी बैठे थे। कोतवाल ने चालान काट उनके गंतव्य को रवाना कर दिया।

तहसीलदार अशोक कुमार सिंह ने बताया:- उन्होंने बताया कि आज उन्होंने लॉकडाउन के उल्लघंन में दिनाँक- 09/05/2021 को 4000 रुपये तथा मास्क न लगाने पर बारह लोगों से 12000 रुपये कुल 16000 रुपये का जुर्माना वसूला है। मिलक कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि दिनाँक- 09/05/2021 को लॉकडाउन के उल्लघंन में आज 7 मोटरसाइकिल सीज की गई हैं। 14 ई-चालान में 8000 रुपये तथा मास्क न लगाने पर 15 लोगों से 15000 रुपये जुर्माना वसूला है।।