फेसबुक पर दोस्ती और प्यार नाव से बांग्लादेश से बंगाल, फिर UP पहुंची युवती बिना वीजा पासपोर्ट के।।

सुरक्षा में बड़ी चूक, महिला का सोना राजभर के नाम से बनावाया गया था फर्जी पासपोर्ट।।
 
फेसबुक पर दोस्ती और प्यार नाव से बांग्लादेश से बंगाल, फिर UP पहुंची युवती बिना वीजा पासपोर्ट के।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 23 नवंबर:- फेसबुक पर दोस्ती फिर प्यार ने एक युवती को इतनी हिम्मत दे दी कि वह बांग्लादेश से नाव के जरिये भारत पहुंच गई। कोलकाता से होते हुए यूपी के मऊ चली आई। पति-पत्नी की तरह रहने और शादी को कानूनी दर्जा देने के लिए पहले फर्जी आधार बनवाया फिर पासपोर्ट भी बनवा लिया। करीब एक साल बाद मामले की जानकारी पुलिस तक पहुंची और युवती के साथ उसके प्रेमी को भी रविवार 21 नवंबर की शाम को गिरफ्तार कर लिया गया।

फर्जी पासपोर्ट के जरिए भारत मे किया प्रवेश:- बांग्लादेश के तन्गेल की रहने वाली 26 वर्षीय फरजाना खातून जार्जन में नौकरी करती थी। इसी दौरान फेसबुक के जरिये उसकी दोस्ती मऊ के कोपागंज में रहने वाले गुलशन राजभर से हो गई। दोनों की दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई और साथ जीने-मरने के लिए शादी का फैसला कर लिया गया। पिछले साल अक्टूबर में युवती अपने देश बांग्लादेश से नाव के जरिये पश्चिम बंगाल आ गई। वहां से बस से कोलकाता आई। कोलकाता में प्रेमी गुलशन पहले से उसका इंतजार कर रहा था।

सुरक्षा में बड़ी चूक:- यह वाकया किसी फिल्म से कम नहीं है। एक लड़की देश की सीमाओं की परवाह किए बिना अपने प्यार को पाने के लिए दूसरे देश पहुंच जाती है। बात हो रही है बांग्लादेशी महिला फरजाना की। एक बांग्लादेशी महिला भारत के खुफिया एजेंसियों और बीएसएफ को चकमा देकर भारत की सीमा में समुद्री मार्ग से प्रवेश कर जाती है और यहां डेढ़ साल तक फर्जी कागजात के बदौलत युवक के साथ रहती है।

बांग्लादेश से भारत के पश्चिम बंगाल में नाव से पहुंची:- नगर के ब्रह्मस्थान में रह रहे दंपती को पकड़ा गया। जिसमें लड़के की पहचान गुलशन राजभर निवासी कोपागंज और लड़की की पहचान फरजाना खातून उर्फ सोना राजभर थाना मधेपुरा जिला तंगेल बांग्लादेश के रूप में की गई। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह बांग्लादेश की निवासी है और जार्डन में नौकरी के दौरान फेसबुक के माध्यम से मऊ निवासी गुलशन से दोस्ती हो गई और यह दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। दोनों शादी करना चाहते थे। फरजाना अक्टूबर 2020 में बांग्लादेश से भारत के पश्चिम बंगाल में नाव से पहुंची। जहां से गुलशन उसे अपने साथ गांव ले आया। यहां दोनों ने फर्जी आधार कार्ड और फर्जी तरीके से विवाह संबंधी नोटरी तैयार कर शादी कर ली। उसके बाद एसबीआई में खाता भी खुलवाया। मामला तब सामने आया जब युवक और युवती में झगड़े के बाद युवती इसकी शिकायत करने कोतवाली पहुंच गई। युवती की बात सुनते ही पुलिस हक्की-बक्की रह गई। इसके बाद मऊ पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज जेल भेज दिया। मौके से दो फर्जी पासपोर्ट, फर्जी आधार कार्ड, बैंक पासबुक और फर्जी विवाह संबंधी शपथ पत्र मिले हैं।

पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के अनुसार:- उन्होंने बताया कि दोनों कहीं भागने की तैयारी में थे। इसी बीच शहर कोतवाली की पुलिस ने ब्रम्हस्थान मुहल्ले के टैक्सी स्टैंड के पास से दोनों को पकड़ा। उनके पास से भारत का दो फर्जी पासपोर्ट, एक बंग्लादेश का पासपोर्ट, फर्जी आधार कार्ड, बैंक पासबुक और फर्जी विवाह सम्बंधी शपथ पत्र बरामद किया गया है। एसपी के अनुसार भारत में प्रवेश के दौरान भी युवती ने फर्जी कागजात का सहारा लिया था। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी औऱ पासपोर्ट एक्ट समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी है।।