नौकरी जाए पर रिश्वत न जाए- नही लग रही है भ्रष्टाचार पर लगाम, रिश्वतखोरी में पटवारी निलंबित।।

 
नौकरी जाए पर रिश्वत न जाए- नही लग रही है भ्रष्टाचार पर लगाम, रिश्वतखोरी में पटवारी निलंबित।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- दिनेश विश्वकर्मा नरसिंहपुर मप्र

मध्यप्रदेश/नरसिंहपुर, 24 अक्टूबर:- भारतीय गरीब है लेकिन भारत देश कभी गरीब नहीं रहा”- ये कहना है स्विस बैंक के डाइरेक्टर का. स्विस बैंक के डाइरेक्टर ने यह भी कहा है कि भारत का लगभग 280 लाख करोड़ रुपये उनके स्विस बैंक में जमा है। ये रकम इतनी है कि भारत का आने वाले 30 सालों का बजट बिना कर (टैक्स) के बनाया जा सकता है। या यूँ कहें कि 60 करोड़ रोजगार के अवसर दिए जा सकते है। या यूँ भी कह सकते है कि भारत के किसी भी गाँव से दिल्ली तक 4 लेन रोड बनाया जा सकता है। वही अक्सर सुनने में आता है कि सरकारी विभाग में काम बिना रिश्वत के नहीं हो पाते हैं ऐसा ही एक मामला नरसिंहपुर में सामने आया है जहां पटवारी के द्वारा एक हितग्राही से जमीन के आपसी बंटवारे के लिए ₹8000 की रिश्वत ली गई साथ ही ₹20000 की और मांग की गई।

पूरा मामला:- दरअसल पूरा मामला नरसिंहपुर के गोटेगांव विकासखंड अंतर्गत ग्राम बरहेटा का है जहां रहने वाले उधव सिंह मुडिया ने जिला कलेक्टर रोहित सिंह को लिखित शिकायत दी है जिसमें उन्होंने पटवारी नवनीत पटेल के द्वारा आपसी जमीन के बंटवारे में के लिए ₹8000 रिश्वत लेने की बात कही, इतना ही नहीं उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि ₹8000 की रिश्वत पटवारी नवनीत पटेल को उन्होंने फोन पे के माध्यम से खाते में दी थी और आप पटवारी के द्वारा काम करने के लिए पुनः ₹20000 की रिश्वत मांगी जा रही है। आवेदक ऊधव सिंह ने मीडिया को बताया कि वे बरहटा के रहने वाले हैं उनकी पैतृक जमीन का बंटवारा होना था जिसके लिए उन्होंने पटवारी नवनीत पटेल से संपर्क किया तो पटवारी नवनीत पटेल ने उनसे रिश्वत मांगी तो उन्होंने ₹8000 फोन पे के माध्यम से पटवारी के खाते में डाले थे जिसके बावजूद पुनः पटवारी के द्वारा ₹20000 की रिश्वत मांगी गई जो वह देने में सक्षम नहीं थे और उन्होंने जिला कलेक्टर को शिकायत कर दी।

जाँच के बाद दोषी पाए जाने पर पटवारी किया गया निलंबित:- शिकायत मिलते ही तत्काल कलेक्टर रोहित सिंह ने गोटेगांव एसडीएम निधि सिंह को जांच के आदेश दिए और एसडीएम निधि सिंह ने मामले की जांच शुरू की प्रथम दृष्टया रिश्वत का मामला सामने आने पर निधि सिंह ने आरोपी पटवारी नवनीत पटेल को निलंबित कर दिया है एसडीएम निधि सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया मामले में रिश्वत लेने की बात सामने आई थी कि इसके बाद पटवारी को निलंबित कर दिया गया है विभागीय जांच की जा रही है पूरा मामला आवेदक की आपसी जमीन बंटवारे का है जिसके लिए पटवारी के द्वारा खाते में राशि ली गई थी।

नही की मीडिया से बात:- हालांकि उक्त पूरे मामले में पटवारी नवनीत पटेल से जब मीडिया ने संपर्क करना चाहा तो नवनीत ने किसी भी तरह से कोई बात नही कर रहे है। अब देखना होगा खाते के ट्रांजैक्शन होने के बावजूद क्या कार्रवाई करता है प्रशासन आरोपी पटवारी पर या फिर यूं ही रिश्वत की मलाई लगातार भ्रष्टाचारी अधिकारी खाते रहेंगे और जनता को अपने छोटे-छोटे कामों के लिए दर-दर भटकना पड़ेगा।।