भूतिया होटल, यहां रूकने वाले लोगो के शरीर को नोंच लेती है आत्माएं

 
/ 3

एक यैसा होटल जहाँ पर जाने वाले लोगो को लगता है डर, जी हाँ एक होटल यैसा भी जो अमेरिका के टेक्सास में एक होटल है, जो करीब 100 साल पुराना है, इसे भूतिया होटल कहा जाता है। यहां रूकने वाले लोग बताते हैं कि यहां भूत घूमते रहते हैं और कभी-कभी उनके शरीर को नोंच भी देते हैं।

/ 3

भूत-प्रेतों को लेकर अक्सर ही तरह-तरह की बातें होती रहती हैं। कुछ लोग मानते हैं कि भूत-प्रेत और आत्माएं सच में होती हैं, जिसमें से कुछ आत्माएं बुरी होती हैं, जो जिंदा लोगों को नुकसान पहुंचाती हैं तो कुछ आत्माएं अच्छी भी होती हैं। आपने ऐसी तमाम जगहों के बारे में सुना होगा, जिनके बारे में कहा जाता है कि वहां भूतों का बसेरा है, ऐसे ही एक होटल की चर्चा आजकल खूब हो रही है। लोग दावा करते हैं कि उन्होंने इस होटल के अंदर घूमती आत्माओं को देखा है।

/ 3

यह होटल अमेरिका के टेक्‍सास में है, जिसे करीब 100 साल पुराना बताया जाता है। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 14 मंजिला इस होटल का निर्माण साल 1926 में किया गया था, जिसमें 450 कमरे मौजूद हैं, साथ ही यहां एक बड़ा सा स्विमिंग पूल और स्पा भी है। हालांकि यह होटल अब किसी खंडहर की तरह हो गया है और इसकी वजह है यहां दिखने वाले भूत-प्रेत, जिनको लेकर अजीबोगरीब दावे किए जाते हैं।

/ 3

कहते हैं कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान साल 1941 से लेकर 1944 तक ये होटल सेना का क्वार्टर हुआ करता है, लेकिन उसके बाद यह फिर से वीरान हो गया। हालांकि साल 1963 में इसे फिर से एक होटल के रूप में खोला गया, लेकिन कुछ साल के बाद ये फिर से बंद हो गया। कहा गया कि यहां ठहरने वाले लोगों ने पैरानॉर्मल एक्टीविटीज महसूस की। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस होटल में रूकने वाले लोग बताते हैं कि यहां भूत घूमते रहते हैं और कभी-कभी उनके शरीर को नोंच भी देते हैं। इतना ही नहीं, वो उन्हें दांतों से भी काटने की कोशिश करते हैं। इसके अलावा होटल की दीवारों से अजीब सी गंध भी आती है। ऐसा लगता है जैसे कोई सिगार पी रहा हो, लोगों को लगता है कि वो भूत होटल के मालिक का हो सकता है, क्योंकि उन्हें सिगार पसंद था।

/ 3

कहते हैं कि इस होटल में भूत हैं या नहीं, इसकी जांच के लिए कुछ पैरानॉर्मल एक्‍सपर्ट भी आए थे और उन्होंने पाया कि यहां पैरानॉर्मल एक्‍टीव‍िटीज होती रहती हैं। कभी लाल बालों वाली महिला तो कभी हरी आंखों वाली महिला यहां गलियारों में घूमती उन्हें दिखाई दी थी। हालांकि इन अजीबोगरीब पैरानॉर्मल एक्‍टीव‍िटीज को दरकिनार कर अब इस होटल को एक बार फिर से खोलने की तैयार की जा रही है।

From around the web