सीमा हैदर के नाम पर लोगो को इमोशनल करके बरगला रहे हैकर

स्कैमर हमेशा सिचुएशन का फायदा उठाते हैं ठीक उसी तरह वो सीमा हैदर बनकर लोगों को कॉल कर रहे हैं और इमोशनल कहानी सुनाकर पैसे मांग रहे हैं। सीमा हैदर फेक कॉल एक स्कैम है जो AI वॉइस जनरेटर के इस्तेमाल से किया जा रहा है यानी स्कैमर्स सीमा हैदर की आवाज जनरेट कर के उन्हें बेवकूफ बनाकर पैसे ठगने की कोशिश कर रहे हैं।
 
हैकर
सावधान- यह एक फेक कॉल स्कैम है जो AI वॉइस जनरेटर के इस्तेमाल से किया जा रहा।

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

हटके, 01 अगस्त:- पिछले कुछ दिनों से सीमा हैदर लगातार खबरों में बनी हुई है हर उसकी और सचिन की लव स्टोरी के नए पन्ने खुल रहे हैं। उनकी कहानी का हर दिन एक नया सच सामने आता है, सीमा हैदर पाकिस्तान से आई है या वो कोई एजेंट है? फिलहाल हम इस पर बात पर नहीं कर रहे इसके बारें में हर तरीके से तहकीकात जारी है। इन दिनों सीमा हैदर हर किसी को कॉल कर के उनसे पैसे मांग रही है लोगो को इमोशनल कर के उन्हें बरगलाने की कोशिश कर रही है, लेकिन क्या ऐसा हो सकता है? क्या ऐसा सच में हुआ है? ऐसे कई सवाल आपके मन में आ रहे होंगे आज हम यहां आपको बताएंगे कि आखिर ये पूरा मामला क्या है।

फेक है यह कॉल- हाल में आई रिपोर्ट के मुताबिक, दरअसल ये सच है कि सीमा हैदर के नाम से इन दिनों लोगों को फेक कॉल्स आ रहे हैं और उनसे पैसे भी मांग रही है लेकिन सवाल ये है कि सीमा हैदर ऐसा क्यों करेगी? जैसा कि आप जानते हैं कि स्कैमर हमेशा सिचुएशन का फायदा उठाते हैं ठीक उसी तरह वो सीमा हैदर बनकर लोगों को कॉल कर रहे हैं और इमोशनल कहानी सुनाकर पैसे मांग रहे हैं। सीमा हैदर फेक कॉल एक स्कैम है जो AI वॉइस जनरेटर के इस्तेमाल से किया जा रहा है यानी स्कैमर्स सीमा हैदर की आवाज जनरेट कर के उन्हें बेवकूफ बनाकर पैसे ठगने की कोशिश कर रहे हैं।

आईए जानते है कि कैसे बचे इनसे

01- वैसे तो सबसे पहले आप खुद ही सोचिए कि सीमा हैदर ऐसे किसी को कॉल कर के पैसे क्यो ही मांगेगी। ऐसे में ये तो जाहिर है कि ये एक स्कैम है।

02- अगर आपके पास ऐसी कोई कॉल आती है तो उसे पैसे देने के बजाय कॉल रिकॉर्ड करें और पास के लोकल पुलिस स्टेशन में उसकी रिपोर्ट करें। इससे पुलिस इस मामले की कार्रवाई कर पाएगी।

03- इसके अलावा खुद से वेरिफाई करने की कोशिश करें, स्कैमर कोई तो ऐसाी गलती करता है जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं।

04- जब कोई फेक कॉल आती है तो उसमें नाम की स्पैलिंग और नंबर जरूर चेक करें अगर ये दोनों शक के दायरे में हैं तो कॉल ना उठाएं और कोई भी ट्रांजेक्शन ना करें।