जाको राखै साइयां – मां, बाप और बुआ की दुर्घटना में मौत। छोटी बच्ची सुरक्षित।

उत्तरप्रदेश के श्रावस्ती में दर्दनाक हादसे में दंपति समेत तीन लोगों की मौत हो गई। अज्ञात वाहन की टक्कर से मां-बाप और बुआ की मौत हो गई लेकिन एक साल की बच्ची दूर उछलकर गिरी और बाल-बाल बच गई।
जाको राखै साइयां – मां, बाप और बुआ की दुर्घटना में मौत। छोटी बच्ची सुरक्षित।

डा. एस. के. पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 2 दिसम्बर।
उत्तरप्रदेश के श्रावस्ती में मंगलवार की शाम दर्दनाक हादसे में दंपती समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

किसी अज्ञात वाहन ने पत्नी व बहन के साथ घर वापस जा रहे बाइक सवार युवक को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें तीनों की मौत हो गई।

पत्नी की गोद में बैठी एक साल की बच्‍ची टक्‍कर से लगभग तीन मीटर दूर उछलकर गिरी और  बाल-बाल बच गई।

इसे देखकर ये कहावत “जाको राखे साईंया मार सके न कोय” सच होती नजर आई। दुर्घटना के बाद चालक वाहन लेकर फरार हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए शव को भेजा।

हादसा भिनगा कोतवाली में गुलरा गेस्ट हाउस के पास हुआ। सिसवा गांव निवासी रामचरन (22) पुत्र कंधई लाल अपनी पत्नी पुष्पा देवी (20) व बहन सुशीला (20) के साथ बाइक से सोमवार को अपनी ससुराल भिनगा कोतवाली क्षेत्र के राजापुर गए थे। मंगलवार शाम बाइक से पति-पत्नी, बहन व एक मासूम के साथ वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान भिनगा जंगल के गुलरा गेस्ट हाउस के पास सामने से आ रहे किसी वाहन ने अनियंत्रित होकर टक्कर मार दिया, जिससे घटनास्थल पर ही दंपति समेत तीनों लोगों की मौत हो गई। केवल एक वर्षीय मासूम बच्ची बाल-बाल बच गई।

सीओ हौसला प्रसाद ने बताया कि अज्ञात वाहन की टक्‍कर से दंपती समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटना के बाद चालक वाहन लेकर फरार हो गया है। चालक व वाहन का पता लगाया जा रहा है। दुर्घटना की सूचना मृतक के परिवारजनों को दे दी गई है।

“जाको राखे साईंया मार सके न कोय” कहावत मंगलवार शाम को चरितार्थ हो गई। घटनास्थल पर पहुंचा हर कोई यही कह रहा था कि “जाको राखे साईंया मार सके न कोय”।