इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की महिला विंग की अध्यक्ष का राष्ट्रपति के काफिले के दौरान जाम में फंसकर निधन।

परिजनों ने मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से बताया कि उनको इलाज के लिए वे जा रहे हैं। वे गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन पुलिस ने कहा कि ट्रैफिक नहीं खोल सकते क्योंकि राष्ट्रपति का काफिला गुजरने वाला है।
 
इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की महिला विंग की अध्यक्ष का राष्ट्रपति के काफिले के दौरान जाम में फंसकर निधन।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 28 जून।

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन कानपुर चैप्टर की महिला विंग की अध्यक्ष वंदना मिश्रा का राष्ट्र्पति के काफिले के दौरान जाम में फंसकर निधन हो गया।

परिजनों का आरोप है कि उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से पूरी स्थिति बताई। वे गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नहीं खोल सकते क्योंकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ​काफिला गुजरने वाला है।

अंततः अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया। काफिले के जाम में फंसने से महिला की मौत पर राष्ट्रपति ने दुःख व्यक्त किया। बाद में इस मामले में 4 पुलिस वाले सस्पेंड हुए और पुलिस अधिकारियों द्वारा माफी मांगी गई।

इस मामले में कार्रवाई करते हुए अधिक समय तक ट्रैफिक रोकने पर एसआई सुशील कुमार व 3 मुख्य आरक्षियों को निलंबित किया गया है और पूरे मामले की जांच एडिशनल डीसीपी साउथ को सौंप दी गई है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति के कानपुर आगमन के दौरान गोविंदपुरी पुल पर रोके गए ट्रैफिक में इलाज के लिए अस्पताल ले जाई जा रही वंदना मिश्रा करीब 45 मिनट तक फंसी रहीं। अस्पताल समय से नहीं पहुंच सकने के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

उनकी अंतिम यात्रा निज निवास से सुबह 9 बजे निकली और भैरव घाट श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

कानपुर में महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने में किदवई नगर के ब्लॉक निवासी वंदना मिश्रा का विशेष योगदान रहा। वे करीब 7 साल तक भारतीय महिला उद्यमी परिषद की महामंत्री भी रहीं। करीब डेढ़ माह पहले वे कोरोना संक्रमित भी हुई थीं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जब इस घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने दुःख व्यक्त किया और उन्होंने कानपुर के डीएम और पुलिस कमिश्नर को निर्देशित किया कि वे मृतक के परिजनों से मिलें। कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने ट्वीट कर माफी मांगी है।

असीम अरुण और कानपुर जिलाधिकारी आलोक तिवारी मृतका वंदना मिश्रा के घर भी पहुंचे और उनके पति शरद मिश्रा से मुलाकात कर राष्ट्रपति का संदेश देते हुए शोक व्यक्त किया।