मीडिया कर्मी ने नवविवाहिता और उसकी मां के दुर्व्यवहार से तंग आने पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर लिया।

लखनऊ के कैंट इलाके के रेलवे क्रॉसिंग पर मीडियाकर्मी अमित सिंह ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी करने से पहले फेसबुक पोस्ट डाला था जिसमें पत्नी व सास की हरकतों से परेशान होने की बात कही थी।
 
मीडिया कर्मी ने नवविवाहिता और उसकी मां के दुर्व्यवहार से तंग आने पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर लिया।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 16 जुलाई।

मीडिया कर्मी ने नवविवाहिता और उसकी मां के दुर्व्यवहार से तंग आने पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर लिया।

लखनऊ के कैंट इलाके के रेलवे क्रॉसिंग पर बृहस्पतिवार को मीडियाकर्मी अमित सिंह (32) ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी करने से पहले उसने फेसबुक पोस्ट डाला था जिसमें पत्नी व सास की हरकतों से परेशान होने की बात कही थी।

मूलरूप से गाजीपुर निवासी सिद्धनाथ सिंह के बेटे अमित सिंह ने दिल्ली से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद राजधानी से प्रकाशित होने वाले एक दैनिक समाचार पत्र में संवाददाता के रूप में काम कर रहा था। अमित के साथ उसके पिता सिद्धनाथ भी हुसैनगंज तिलपुरवा में किराए के मकान में रहते हैं।

बृहस्पतिवार सुबह अमित घर से ऑफिस जाने की बात कहकर निकला था। दोपहर में पिता को कैंट पुलिस ने अमित का शव रेलवे क्रॉसिंग पर मिलने की सूचना दी।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, अमित ने सदर क्रॉसिंग के पास ट्रेन के आगे छलांग लगाई थी। उसके पास से मिले मोबाइल और परिचय पत्र से पहचान की गई।

पिता सिद्धनाथ की तहरीर पर अमित की पत्नी अनुराधा सिंह और उसकी मां किरण के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में केस दर्ज किया गया है।

पिता ने बताया कि एक मई को बेटे की शादी आजमगढ़ के गोपालपुर निवासी अनुराधा सिंह से की थी। ससुराल आने के बाद से ही अनुराधा का रवैया ठीक नहीं था। वह पहले दिन से ही पति से विवाद करने लगी थी। शादी के दस दिन बाद अनुराधा सारा सामान लेकर मायके वापस चली गई। इसके बाद नहीं आई।

अमित ने सास किरन से भी बात की लेकिन वह बेटी को समझाने के बजाए उल्टा दोषी बताने लगी। इसी तनाव में अमित ने खुदकुशी की है। खुदकुशी के पहले अमित ने फेसबुक पर पत्नी अनुराधा और सास किरन को संबोधित एक पोस्ट डाली जिसमें दोनों को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

जब अमित ने सास किरण से भी बात की थी तो उन्होंने बेटी को समझाने के बजाए अमित पर ही दोष मढ़ दिया था। इस कारण अमित ज्यादा तनाव में रहने लगा था।