माँ ने ही अपने 7 वर्ष के मासूम का बेरहमी से गला घोंटकर की हत्या, कारण जान कर हैरान रह जाएंगे आप।।

महिला का बहनोई के साथ था अवैध संबंध जो बना मासूम की हत्या का कारण।।
 
माँ ने ही अपने 7 वर्ष के मासूम का बेरहमी से गला घोंटकर की हत्या, कारण जान कर हैरान रह जाएंगे आप।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

हमीरपुर,23 दिसंबर:- जनपद के राठ थाना क्षेत्र अंतर्गत गल्हिया गांव में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब 7 वर्षीय मासूम का शव गांव के ही पशु बाड़े से बरामद हुआ, शव देखकर स्थानीय लोगों के होश उड़ गए क्योंकि बेरहमी से गला दबाकर मासूम की हत्या की गई थी।

पूरा मामला:- घटना विगत 19 तारीख की है जब यूपी 112 के माध्यम से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि 7 वर्षीय मासूम का शव गल्हिया गांव के पशु बाड़े में मिला है, उक्त घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तो शव को शिनाख्त कर पुलिस ने कब्जे में ले लिया, ननिहाल वालों की तहरीर पर बच्चे के पिता के विरुद्ध ही गला दबाकर हत्या कर देने का मुकदमा कोतवाली राठ में पंजीकृत हो गया। लेकिन इस पूरी वारदात और हत्या के खुलासे में नया मोड़ तब आया जब पुलिस की तफ्तीश ने हत्या आरोपी व हत्या के कारण का खुलासा कर दिया।

पूरी घटना के बाद जब पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ी तो परत दर परत पूरा मामला आईने की तरह साफ होता गया, पुलिस को अपनी तफ्तीश में पता चला कि 7 वर्षीय मृत मासूम हिमांशु की माँ सर्वेश कुमारी के अपने बहनोई के साथ अवैध संबंध थे, जिसकी वजह से सर्वेश कुमारी और उसके पति में अक्सर झगड़ा भी हुआ करता था। यही कारण था कि सर्वेश कुमारी करीब सात – आठ महीने से अपने मायके में ही अपने बेटे को उसके पिता के पास छोड़कर अकेले जीवन यापन कर रही थी उक्त घटना के दिन सर्वेश कुमारी के भाई के घर कुआं पूजन का कार्यक्रम था जिसमें उसका बहनोई भी आया हुआ था।

मासूम ने माँ को देख लिया था आपत्तिजनक हालत में:- मृतक मासूम के ननिहाल में कार्यक्रम था तभी उसका 7 वर्षीय पुत्र हिमांशु भी अचानक अकेले ही अपने ननिहाल आ गया जहां उसने अपनी मां सर्वेश कुमारी व मां के बहनोई को आपत्तिजनक हालत में देख लिया, मृत मासूम की माँ व हत्यारोपी सर्वेश कुमारी अपनी बदनामी के डर से व अपने ही पुत्र रूपी कांटे को हमेशा के लिए रास्ते से हटाने के उद्देश्य के चलते सर्वेश कुमारी ने पशु बाड़े में जाकर अपने ही पुत्र की गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी। पुलिस की तफ्तीश व पूछताछ में हत्यारोपी मां सर्वेश कुमारी ने पूरी वारदात स्वीकार कर ली है।

मासूम की इस तरह से हुई हत्या ने समाज को स्तब्ध किया:- हमीरपुर में हुई इस वारदात ने सभी को सख्ते में ला दिया है, क्योंकि जिस तरह से एक मां का अपने ही बहनोई के साथ अवैध संबंधों ने उसके ही 7 वर्षीय मासूम बच्चे की जान ले ली, और रिश्तो को तार-तार कर देने वाली व मानवता की सारी हदें पार कर मां की ममता को भी शर्मसार कर देने वाली ये घटना वर्तमान सामाजिक परिदृश्य के लिए आईना भी है और सबक भी।।