मुनव्वर राणा का दर्द- “जैसे तवायफखानों पर हमला किया जाता है, पुलिस ने वैसे ही मेरे घर पर किया”।

मुनव्वर राना के बेटे तबरेज ने अपने चाचाओं पर एफआईआर दर्ज कराई कि उन्होंने उसपर हमला कराया। पुलिस जांच में मिला कि चाचाओं को फंसाने के लिए उसने ही खुद पर कराया।। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने रात में दबिश दी।
मुनव्वर राणा का दर्द- “जैसे तवायफखानों पर हमला किया जाता है, पुलिस ने वैसे ही मेरे घर पर किया”।

डाo शक्ति कुमार पाण्डेय
विशेष संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 2 जुलाई।

मुनव्वर राणा का दर्द- “जैसे तवायफखानों पर हमला किया जाता है, पुलिस ने वैसे ही मेरे घर पर किया”।

दरअसल मुनव्वर राना के बेटे तबरेज ने अपने चाचाओं पर एफआईआर दर्ज कराई थी कि उन्होंने उसपर हमला कराया। पुलिस ने जांच में पाया कि चाचाओं को फंसाने के लिए उसने ही खुद पर कराया।। इसी पर उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने रात में दबिश दी।

मामले का पता चलने पर पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि तबरेज ने आपराधिक रिकॉर्ड वाले युवकों से खुद पर गोली चलवाई थी। जमीन के विवाद में चाचाओं को फंसाने के लिए तबरेज ही साजिश रची। पुलिस ने इस सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया। उन्होंने बताया कि तबरेज की तलाश में लखनऊ स्थित घर पर रात में छापा मारा गया था लेकिन वह फरार है।

मुनव्वर और उसकी बेटी सुमैया ने पुलिस पर अभ्रदता करने का आरोप लगाया है। सुमैया ने कहा कि घर की बेटियों के साथ पुलिस धक्का मुक्की की। मोबाइल छीन लिए।

एसपी ने बताया कि तबरेज पर हमले की प्लानिंग होर्डिंग लगाने वाले हलीम घोसी और सुल्तान ने बनाई थी। आपराधिक रिकॉर्ड वाले सत्येंद्र त्रिपाठी और शुभम सरकार ने तबरेज की कार पर गोली चलाई थी। इन चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चारों ने अपना गुनाह भी कबूल लिया है। उन्होंने बताया कि मुनव्वर राना का बेटा तबरेज फरार है उसकी तलाश में रात में लखनऊ स्थित घर पर दबिश दी गई थी लेकिन वह हाथ नहीं लगा।

उल्लेखनीय है कि शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज में कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि लखनऊ प्रयागराज हाईवे पर त्रिपुला के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर शाम 5:45 बजे नकाबपोश दो बदमाशों ने जानलेवा हमला किया था। इस जानलेवा हमले में वह बाल-बाल बच गए। कार पर गोलियों के निशान पाए गए थे।

तबरेज ने अपने चाचा इस्माइल राना राफे जमील शकील और चचेरे भाई यासर राना पर हमले की साजिश का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

मुनव्वर राणा ने अपने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि अगर अपने बाप की जमीन बेचने वाला शख्स भूमाफिया हो सकता है तो हिंदुस्तान की आधी आबादी भूमाफिया है। उसने मेरी जमीन बेची है. किसी और की तो नहीं बेची। अगर हम जमीन बिकवा रहे हैं तो अपनी बिकवा रहे हैं।

मुनव्वर राना ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार गुरुवार रात को मेरे घर पर आ गई थी, जैसे शराबखानों पर हमला किया जाता है, जैसे तवायफखानों पर हमला किया जाता है, ऐसे ही मेरे घर पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा कि मैं मुजरिम हो गया, मेरा बेटा मुजरिम हो गया।

मुनव्वर राणा ने अपने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि अगर अपने बाप की जमीन बेचने वाला शख्स भूमाफिया हो सकता है तो हिंदुस्तान की आधी आबादी भूमाफिया है। उसने मेरी जमीन बेची है, किसी और की तो नहीं बेची। अगर हम जमीन बिकवा रहे हैं तो अपनी बिकवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रायबरेली में ही जांच करा लें कि इन लोगों ने क्या बनाया। इन्होंने कुछ बनाया नहीं, जो हमने बनाया, उसी को बेचकर खाते हैं, चुनाव लड़ते हैं। उसी में हिस्सा बांट करते हैं। उसी में रंगबाजी करते हैं। रायबरेली का एक एक शख्स गवाह देगा कि मुनव्वर राना ने पूरी जिंदगी इनको कमाकर दिया‌ ये लोग उसी पैसे पर शराब पीते रहे, अय्याशियां करते रहे।

उन्होंने आगे कहा कि अगर उसने अपने ऊपर फायर करवाया तो इसका मतलब है कि नालायक औलाद है मेरी। उसको फायर ही करना था तो भाइयों को ही शूट कर देता। कम से कम चैन से मर पाता कि मैंने भाइयों को नहीं पाला, सुअरों को पाला।

तवरेज फरार क्यों है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर पुलिस पूछताछ के लिए आती है तो ठीक है। लेकिन अगर वह हमला करने आती है, एनकाउंटर करने आती है तो क्या यह तरीका ठीक है? मेरे बेटे का पहले का कोई क्राइम रिकॉर्ड नहीं है। लेकिन पुलिस की कार्रवाई ऐसी है जैसे वह कोई पेशेवर मुजरिम हो।

इस पूरे मामले के पीछे संपत्ति विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ में मुनव्वर राना के घर देर रात यूपी पुलिस ने दस्तक दे दी।

इस तलाशी पर परिवार ने कई आरोप लगाए हैं। मुनव्वर राना की बेटी और कांग्रेस नेता फौजिया राना ने प्रशासन पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगा दिया है। एक वीडियो में फौजिया ने कहा कि हम लोगों को बहुत परेशान किया जा रहा है, मेरे बीमार पापा को भी परेशान किया गया, प्रशासन हमारे पापा औऱ हम लोगों से बदला ले रही है, पुलिस बिना सर्च वारंट के घर के अंदर तक पहुंच आई।