आय से अधिक संपत्ति : बालाघाट के बिजली विभाग के इंजीनियर के 4 मकान और एक दर्जन प्लॉट

 
आय से अधिक संपत्ति : बालाघाट के बिजली विभाग के इंजीनियर के 4 मकान और एक दर्जन प्लॉट
आय से अधिक संपत्ति : बालाघाट के बिजली विभाग के इंजीनियर के 4 मकान और एक दर्जन प्लॉटजबलपुर/ बालाघाट, 5 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) की टीम द्वारा बिजली विभाग के इंजीनियर के घर दी गई दबिश में आय से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। उसके चार आलीशान मकान हैं और एक दर्जन प्लॉट होने ब्यौरा मिला है। उनकी संपत्ति आय के मुकाबले 280 फीसदी है।

ईओडब्ल्यू से मिली जानकारी के अनुसार, जबलपुर के दल ने शुक्रवार की सुबह बालाघाट के बिजली विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर दयाशंकर प्रजापति के प्रेम नगर स्थित आवास पर दबिश दी। इस दबिश में खुलासा हुआ कि दयाशंकर के चार आलीशान मकान हैं, इसके अलावा 12 प्लॉट हं,ै वहीं कई वाहन भी उनके पास हैं।

बताया गया है कि ईओडब्ल्यू को शिकायत मिली थी कि प्रजापति के पास आय से अधिक संपत्ति है इसकी जांच कराई गई तो शिकायत सही पाई गई और प्रजापति की सेवा अवधि के दौरान जो वैधानिक आई थी उससे 280 फीसदी से अधिक संपत्ति अर्जित करना पाया गया, उसके बाद ही शुक्रवार को ईओडब्ल्यू के दल ने प्रजापति के बालाघाट के प्रेम नगर स्थित घर की तलाशी ली और आय से अधिक की संपत्ति का पता चला।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसकेके