एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत

 
एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत
एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहत एक व्यक्ति एक पद के राहुल के बयान से सचिन पायलट को मिली राहतएनार्कुलम, 22 सितंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को संकेत दिया कि कांग्रेस एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत पर अमल करते हुए उदयपुर सम्मेलन में लिए गए फैसले का पालन करेगी।

राहुल गांधी ने कहा, मुझे लगता है कि हमने उदयपुर सम्मेलन में इस पर प्रतिबद्धता जताई थी और मुझे उम्मीद है कि हम इसका पालन करेंगे।

राहुल गांधी का बयान सचिन पायलट के लिए राहत की बात है। सचिन राजस्थान मुख्यमंत्री पद की कुर्सी पर बैठना चाहते हैं।

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद का चुनाव होना है जिसके लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी गई।

गहलोत पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं और संभावना है कि गहलोत के चुने जाने पर पार्टी राजस्थान में एक नया मुख्यमंत्री नियुक्त करेगी।

अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच संभावित मुकाबला होने की उम्मीद है, लेकिन इस बीच सुरेश पचौरी ने बुधवार को मुकुल वासनिक और पवन बंसल के अलावा सोनिया गांधी से भी मुलाकात की।

अशोक गहलोत राहुल गांधी से मिलने केरल पहुंचे हैं। केरल जाने से पहले उन्होंने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी जो दो घंटे चली।

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि, सोनिया गांधी ने कहा है कि चुनाव निष्पक्ष होगा और वह किसी भी उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेंगी। जाहिर तौर पर बैठक में राजस्थान के मुद्दे पर भी चर्चा हुई, लेकिन इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

गहलोत अगले सप्ताह अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। हालांकि, वह राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने से हिचक रहे हैं।

अधिसूचना के अनुसार नामांकन फॉर्म गुरुवार से उपलब्ध होंगे, जबकि नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर के बीच दाखिल किए जाएंगे।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी