एनएफआर के रेलवे सुरक्षा बल ने एक सप्ताह में 12 बच्चों को बचाया

 
एनएफआर के रेलवे सुरक्षा बल ने एक सप्ताह में 12 बच्चों को बचाया
एनएफआर के रेलवे सुरक्षा बल ने एक सप्ताह में 12 बच्चों को बचायागुवाहाटी, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पिछले एक सप्ताह के दौरान अलग-अलग अभियान चलाकर छह बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है और विभिन्न स्टेशनों से 12 बच्चों और एक महिला को बचाया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एनएफआर के प्रमुख पीआरओ सब्यसाची डे ने कहा कि दो महिलाओं सहित छह बांग्लादेशी नागरिकों को मंगलवार को असम के बदरपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया, क्योंकि वे कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सके और कबूल किया कि उन्होंने अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था।

आरपीएफ कर्मियों ने बदरपुर, कुमारघाट (त्रिपुरा), दीमापुर (नागालैंड), कटिहार (बिहार) और हासीमारा (पश्चिम बंगाल) स्टेशनों पर विभिन्न जांच और अभियान के दौरान 12 नाबालिगों और एक महिला को बचाया।

सीपीआरओ ने कहा कि स्टेशनों और ट्रेनों में तैनात आरपीएफ कर्मचारी अवैध प्रवासियों, रोहिंग्याओं और मानव तस्करी में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ बेहद सतर्क हैं।

उन्होंने कहा कि वे बच्चों की संदिग्ध तरीके से आवाजाही, अकेले यात्रा करने, उचित अभिभावक आदि के बिना आने-जाने पर कड़ी नजर रखते हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम