कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को यूएई टी20 लीग में खेलने के लिए मोटी रकम की पेशकश

 
कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को यूएई टी20 लीग में खेलने के लिए मोटी रकम की पेशकश
कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को यूएई टी20 लीग में खेलने के लिए मोटी रकम की पेशकशमेलबर्न, 5 अगस्त (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट अगले साल जनवरी में संयुक्त अरब अमीरात टी20 लीग में कई शीर्ष खिलाड़ियों के खेलने की संभावना से परेशान है और ऐसी खबरें हैं कि उनमें से 15 खिलाड़ियों को बिग बैश लीग (बीबीएल) छोड़ने के लिए प्रति वर्ष 700,000 एयूडी तक के अनुबंध की पेशकश की गई है।

सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सामने न केवल यूएई टी20 लीग में बल्लेबाज डेविड वार्नर के जाने की संभावना है, बल्कि कई खिलाड़ी उनके साथ यूएई लीग में जा सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीए और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) को खिलाड़ियों को आश्वस्त करने के लिए एक योजना बना रहा है कि वे इस देश में खेलकर दुनिया के बाकी लीगों से पिछड़ नहीं रहे हैं।

इसमें कहा गया है कि क्रिस लिन यूएई लीग के लिए साइन कर सकते हैं। यहां तक कि वह एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ एक सौदे की तरफ देख रहे हैं, हालांकि बीबीएल सौदे पर हस्ताक्षर कर उनका यूएई में खेलना मुश्किल हो सकता है।

जबकि सीए भी वार्नर को इस गर्मी में बीबीएल में खेलने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि खेल के शासी निकाय के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली और एसीए प्रमुख टॉड ग्रीनबर्ग को खिलाड़ियों से कई तरह की प्रतिक्रिया मिल रही हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रीनबर्ग कथित तौर पर खिलाड़ियों को बीबीएल में भाग लेने की आवश्यकता के बारे में समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

ग्रीनबर्ग ने कहा, खिलाड़ियों की परिपक्वता से मुझे वास्तव में खुशी हुई है, क्योंकि चर्चा और संचार संदर्भ के बाद, वे केवल अल्पकालिक के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

ग्रीनबर्ग ने कहा, मैं जानता हूं कि सीए को किसी भी खिलाड़ी के लिए वेतन सीमा के सिद्धांतों के भीतर रहना होगा और इसमें वार्नर भी शामिल हैं। लेकिन स्पष्ट रूप से उन्हें यहां रखने के लिए सबसे अच्छा प्रस्ताव देने की कोशिश करनी होगी।

--आईएएनएस

आरजे/एसकेपी