कर्नाटक में बारिश का कहर, प्रभावित जिलों के डीसी के साथ बैठक करेंगे सीएम

 
कर्नाटक में बारिश का कहर, प्रभावित जिलों के डीसी के साथ बैठक करेंगे सीएम
कर्नाटक में बारिश का कहर, प्रभावित जिलों के डीसी के साथ बैठक करेंगे सीएमबेंगलुरू, 6 अगस्त (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शनिवार को बारिश प्रभावित जिलों के उपायुक्तों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करने वाले हैं।

मुख्यमंत्री बोम्मई कोरोना से संक्रमित होने के बाद से अलग-थलग रह रहे हैं।

वह अपने आरटी नगर स्थित आवास से बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं, लगातार बारिश से हुई तबाही का विवरण मांगेंगे और प्रभावी बचाव और राहत उपायों के लिए निर्देश जारी करेंगे।

बैठक में दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, कोडगु, शिवमोग्गा, हसन, मांड्या, मैसूरु, दावणगेरे, तुमकुरु, रामनगर, यादगीर, कोप्पला, हावेरी, बीदर, कलबुरागी, गडग और चिक्कमगलुरु के डीसी भाग लेंगे।

बेंगलुरू के व्यस्त चिक्कापेट इलाके में लगातार हो रही बारिश के चलते शनिवार तड़के एक तीन मंजिला इमारत ढह गई। भवन के भूतल पर कपड़े की तीन दुकानें हैं। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, क्योंकि घटना के वक्त वहां कोई नहीं था।

भूस्खलन के बाद उत्तर कन्नड़ जिले के भटकल के पास मुत्तल्ली से स्थानीय अधिकारियों ने 10 से अधिक परिवारों को शिफ्ट किया है। भटकल क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है और सीएम बोम्मई ने हाल ही में स्थिति का जायजा लेने के लिए दौरा किया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को राज्य के 27 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। छह जिलों को रेड अलर्ट पर रखा गया है, 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

--आईएएनएस

एचके/एसकेपी