गोवा में 22 बांग्लादेशियों की पहचान, केंद्र को रिपोर्ट भेजेगी पुलिस

 
गोवा में 22 बांग्लादेशियों की पहचान, केंद्र को रिपोर्ट भेजेगी पुलिस
गोवा में 22 बांग्लादेशियों की पहचान, केंद्र को रिपोर्ट भेजेगी पुलिसपणजी, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। पिछले दो महीनों में किरायेदार और विदेशियों के सत्यापन अभियान के दौरान, गोवा पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने राज्य में अवैध रूप से रह रहे 22 बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान की है।

एटीएस के पुलिस अधीक्षक शोभित सक्सेना ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि ये बांग्लादेशी नागरिक फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अवैध रूप से रह रहे थे। सक्सेना ने कहा, वे पिछले 4-5 साल से यहां रह रहे हैं। उनमें से कुछ के परिवार यहां हैं।

उन्होंने कहा, हमें उनके पास से बांग्लादेश के कार्ड और फर्जी दस्तावेज मिले हैं, जो दूसरे राज्यों में बनाए गए हैं। उन्हें फॉरेनर्स रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस (एफआरआरओ) के सामने पेश किया गया है और इसने उनके मूवमेंट पर प्रतिबंध का आदेश पारित किया है। हम एक रिपोर्ट बना रहे हैं और इसे गृह मंत्रालय (एमएचए) को भेज रहे हैं ताकि जांच की जा सके कि कहीं कोई संदिग्ध कोण तो नहीं है।

उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस लगातार किरायेदारों की वेरिफिकेशन पर ध्यान दे रही है। हम विदेशियों के लिए भी वेरिफिकेशन अभियान चला रहे हैं, खासकर उनके लिए जो अवैध रूप से रहते हैं। जो लोग वैध दस्तावेजों के बिना रह रहे हैं, उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। इस अभियान के दौरान पिछले दो महीनों में हमने गोवा में रह रहे 22 बांग्लादेशियों की पहचान की है।

उन्होंने कहा कि एटीएस लगातार काम कर रही है और पिछले दो साल में बांग्लादेशियों समेत कई विदेशियों को हिरासत में लिया है।

सक्सेना ने कहा, हमारा प्राथमिक यह सुनिश्चित करना है कि अवैध रूप से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी गोवा में न रहें।

--आईएएनएस

पीके/एसकेके