चे ग्वेरा में मानवता के प्रति अटूट प्रेम, अटूट भावना थी : विजयन

 
चे ग्वेरा में मानवता के प्रति अटूट प्रेम, अटूट भावना थी : विजयन
चे ग्वेरा में मानवता के प्रति अटूट प्रेम, अटूट भावना थी : विजयनतिरुवनंतपुरम, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को मार्क्‍सवादी क्रांतिकारी चे ग्वेरा की 55वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने ट्वीट किया, चे ग्वेरा ने साम्राज्यवाद के खिलाफ लड़ने और सामाजिक न्याय और समानता की नींव पर समाजवाद के एक नए युग का निर्माण करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। उनमें मानवता के प्रति अटूट प्रेम और अटूट क्रांतिकारी भावना थी। चे ग्वेरा की शहादत को मेरा सलाम।

केरल के मुख्यमंत्री, जो इस समय यूरोप के आधिकारिक दौरे पर हैं, उन्होंने यह भी कहा कि क्रांतिकारी और प्रतिष्ठित मार्क्‍सवादी नेता शोषण और उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष के एक सार्वभौमिक प्रतीक थे।

माकपा की केरल इकाई ने एक ट्वीट में कहा, अर्नेस्टो ग्वेरा डे ला सेर्ना, जिसे चे ग्वेरा के नाम से जाना जाता है, उनकी 9 अक्टूबर, 1967 को सीआईए समर्थित बोलिवियाई सशस्त्र बलों द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। गुरिल्ला युद्ध के उस्ताद, सैन्य सिद्धांतकार, अतुलनीय नेता, निडर सैनिक और एक कट्टर मार्क्‍सवादी को लाल सलाम।

प्रतिष्ठित क्रांतिकारी के केरल में बहुत सारे अनुयायी हैं और केरल के लगभग सभी परिसरों में, एसएफआई ने दीवारों को चे की छवि के साथ चित्रित किया है।

--आईएएनएस

केसी/एसजीके