त्रिपुरा विधानसभा से एक और भाजपा विधायक का इस्तीफा, आदिवासी संगठन में शामिल (लीड-1)

 
त्रिपुरा विधानसभा से एक और भाजपा विधायक का इस्तीफा, आदिवासी संगठन में शामिल (लीड-1)
त्रिपुरा विधानसभा से एक और भाजपा विधायक का इस्तीफा, आदिवासी संगठन में शामिल (लीड-1)अगरतला, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। भाजपा विधायक और वयोवृद्ध आदिवासी नेता बरबा मोहन त्रिपुरा ने शुक्रवार को त्रिपुरा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और आदिवासी-आधारित टिपराहा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन पार्टी(टीआईपीआरए) में शामिल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि 67 वर्षीय विधायक ने टीआईपीआरए सुप्रीमो और पूर्व शाही वंशज प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन के साथ अपना इस्तीफा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती को सौंपा, जिन्होंने तुरंत इसे स्वीकार कर लिया।

देब बर्मन ने आईएएनएस को बताया कि बरबा मोहन त्रिपुरा, भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपाध्यक्ष गौरी शंकर रियांग के साथ शुक्रवार देर शाम उनकी पार्टी में शामिल हुए।

बरबा मोहन त्रिपुरा, जो टिप्पणियों के लिए अनुपलब्ध थे, 2018 के चुनाव में दक्षिणी त्रिपुरा के गोमती जिले में आदिवासी आरक्षित सीट कारबुक से विधानसभा के लिए चुने गए थे।

आईएएनएस द्वारा संपर्क किए जाने पर भाजपा नेताओं ने तुरंत कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्जी ने कहा, बरबा मोहन त्रिपुरा से संबंधित मामले को पार्टी के वरिष्ठ नेता देख रहे हैं।

बरबा मोहन त्रिपुरा पिछले साल से विधानसभा छोड़ने वाले चौथे भाजपा विधायक हैं। इससे पहले आशीष दास, सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा ने भी तत्कालीन मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के साथ खुले मतभेदों के बाद पार्टी और विधानसभा सदस्यता छोड़ दी थी, जिन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों के बाद 14 मई को शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

त्रिपुरा के बरबा मोहन के इस्तीफे के बाद, 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा की ताकत घटकर 35 हो गई है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम