पुतिन ने क्रीमिया से संबंधित सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने का दिया आदेश

 
पुतिन ने क्रीमिया से संबंधित सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने का दिया आदेश
पुतिन ने क्रीमिया से संबंधित सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने का दिया आदेशमॉस्को, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने केर्च जलडमरूमध्य और क्रीमिया को जोड़ने वाले पावर ग्रिड और प्रायद्वीप को मुख्य गैस पाइपलाइन के माध्यम से परिवहन क्रॉसिंग की सुरक्षा के उपायों को मजबूत करने के लिए एक डिक्री पर हस्ताक्षर किए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने क्रेमलिन द्वारा शनिवार को प्रकाशित डिक्री का हवाला देते हुए बताया, पुतिन ने रूसी संघीय सुरक्षा सेवा को इन सुविधाओं की प्रभावी ढंग से सुरक्षा के उपायों को व्यवस्थित और समन्वय करने के लिए अधिकृत किया।

इससे पहले शनिवार को, 19 किलोमीटर लंबे क्रीमियन ब्रिज में एक विस्फोट हुआ था, जिसमें केर्च जलडमरूमध्य के ऊपर ऑटोमोबाइल और ट्रेनों के लिए दो समानांतर मार्ग शामिल हैं।

एक ट्रक में विस्फोट हो गया, जिससे क्रीमिया प्रायद्वीप की ओर जा रही एक ट्रेन के सात ईंधन टैंक में आग लग गई। विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई।

क्रीमिया के प्रमुख सर्गेई अक्स्योनोव ने कहा, पूर्ण निरीक्षण प्रक्रिया के साथ वाहनो के लिए यातायात फिर से खोल दिया गया है, जबकि ट्रकों को केर्च जलडमरूमध्य को पार करने की आवश्यकता है।

रूसी उप प्रधान मंत्री मरात खुसनुलिन ने शनिवार देर रात कहा, इस बीच, पुल पर रेल सेवा पूरी तरह से बहाल कर दी गई है और यात्रियों और माल ढुलाई दोनों के लिए सभी निर्धारित ट्रेनें, पुल को पार करने में सक्षम होंगी।

--आईएएनएस

पीटी/एचएमए