बंगाल भाजपा ने बूथ स्तर के संगठनों को मजबूत करने पर ध्यान देने को कहा

 
बंगाल भाजपा ने बूथ स्तर के संगठनों को मजबूत करने पर ध्यान देने को कहा
बंगाल भाजपा ने बूथ स्तर के संगठनों को मजबूत करने पर ध्यान देने को कहाकोलकाता, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा नेतृत्व को राज्य में अपने बूथ स्तर के संगठनों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने यह भी आगाह किया कि मजबूत जमीनी स्तर की संगठनात्मक उपस्थिति के अभाव में, पार्टी भ्रष्टाचार के कई मुद्दों का लाभ नहीं उठा पाएगी, जिससे ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस वर्तमान में परेशान हैं।

प्रधान शुक्रवार सुबह कोलकाता पहुंचे और दोपहर में उन्होंने पश्चिम बंगाल के भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की।

बैठक में प्रधान ने भाजपा की राज्य इकाई को सलाह दी कि वह पश्चिम बंगाल में जमीनी स्तर पर भ्रष्टाचार के खिलाफ जन अभियान और आंदोलन चलाने के अलावा शिक्षकों की भर्ती, मवेशी और कोयले की तस्करी जैसे घोटाले के बड़े मुद्दों पर समान रूप से ध्यान केंद्रित करे।

भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने बताया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने राज्य में बूथ स्तर की कमेटियों के निष्क्रिय होने पर असंतोष जताया।

उन्होंने इस बात पर चिंता व्यक्त की कि पार्टी पिछले कुछ चुनावों के दौरान बूथ समितियों के अस्तित्व के बावजूद राज्य के कई बूथों पर अपने एजेंटों की उपस्थिति सुनिश्चित करने में असमर्थ क्यों थी। केंद्रीय मंत्री का संदेश स्पष्ट था कि बूथ स्तर की मजबूत उपस्थिति के बिना, पार्टी को भ्रष्टाचार के मुद्दों और मामले में केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों की जांच से कोई फायदा नहीं होगा।

उन्होंने राज्य भाजपा इकाई को आगामी त्योहारी सीजन के बाद फिर से राज्य में आने का आश्वासन दिया।

इससे पहले शुक्रवार की सुबह कोलकाता पहुंचने के बाद प्रधान ने करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिक्षकों की भर्ती में इतने बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपये का घोटाला भी राज्य सरकार को नींद से बाहर निकालने में विफल रहा। शीर्ष नेता और मंत्री अभी न्यायिक हिरासत में हैं। इस साल अगस्त में, मैंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मामले पर कार्रवाई करने के लिए लिखा था। मुझे अभी कोई जवाब नहीं मिला है।

उनकी टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि प्रधान केंद्रीय शिक्षा मंत्री की तुलना में भाजपा नेता की तरह अधिक बात कर रहे थे।

घोष ने सवाल किया, वह मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले पर चुप क्यों हैं। वह पड़ोसी त्रिपुरा में 10,000 से अधिक शिक्षकों की छंटनी के बारे में चुप क्यों हैं?

--आईएएनएस

आरएचए/