बिजनौर में घर के आंगन में सो रही बच्ची को ले गया जानवर

 
बिजनौर में घर के आंगन में सो रही बच्ची को ले गया जानवर
बिजनौर में घर के आंगन में सो रही बच्ची को ले गया जानवरबिजनौर, 6 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक बड़ी दर्दनाक वारदात हुई है। यहां के बढ़ापुर थाना क्षेत्र के गांव नूरपुर अरब में घर के आंगन में सो रही छह माह की बच्ची को एक जानवर ले गया।

परिजनों ने बच्ची की काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। वहीं बच्ची की चारपाई के पास तक तेंदुए के पैर के निशान मिले हैं। ग्रामीणो ने घटना की सूचना पुलिस और वन विभाग को दी है।

बढ़ापुर थाना क्षेत्र की पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गांव नूरपुर अरब में परिवार के सदस्य घर के आंगन में सो रहे थे। इसी दौरान जंगली जानवर संभवत: तेंदुआ आया और छह माह की मुन्नी की गर्दन दबा कर ले गया। तभी पास में ही सो रही मां फिरोजा की नींद खुल गई। उसने बेटी को बिस्तर पर नही पाया। फिरोजा ने बच्ची की गर्दन तेंदुए के जबड़े में देखा था। फिरोजा ने शोर मचाया तो जानवर बच्ची को लेकर घर से सटे जंगल में भाग गया।

पुलिस के अनुसार बच्ची की तलाश के लिए आस-पास के खेतों में तलाशी अभियान चलाया गया, मगर बच्ची का कोई सुराग नहीं लग पाया है। यह घटना शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात लगभग तीन बजे की है।

वन विभाग बढ़ापुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी कपिल कुमार ने बताया, कि वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है और ग्रामीणों के साथ कांबिंग कर घर के पास खड़ी ईंख के खेतों में बच्ची को तलाश रहे हैं। अभी तक बच्ची का कोई सुराग नहीं लग पाया है। वन विभाग की टीम जानवर के पद चिन्हों की जांच भी कर रही है।

--आईएएनएस

विमल/एसकेपी