मंत्री और डीएम ने ब्रह्मपुरी आपदा प्रभावितों का जाना हाल, हर संभव मदद का दिया भरोसा

 
मंत्री और डीएम ने ब्रह्मपुरी आपदा प्रभावितों का जाना हाल, हर संभव मदद का दिया भरोसा
मंत्री और डीएम ने ब्रह्मपुरी आपदा प्रभावितों का जाना हाल, हर संभव मदद का दिया भरोसादेहरादून, 5 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तराखंड के सहस्त्रधारा क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में बीते दिन बारिश ने खूब कहर बरपाया। भूस्खलन से स्थानीय लोगों के घरों में मलबा घुस गया और एक महिला घायल हो गई। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जिलाधिकारी सोनिका के साथ प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण किया और प्रभावितों को जिला प्रशासन द्वारा तीन लाख इक्तीस हजार रुपये के राहत के चेक वितरित किए।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मौके पर जाकर ब्रह्मपुरी के आपदा प्रभावित परिवारों का हाल चाल जाना और पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि सरकार दैवीय आपदा जैसी घटनाओं पर संवेदनशील है। सरकार इसके लिए तत्पर रूप से कार्य कर रही है। जिला प्रशासन द्वारा मौके पर ही आपदा प्रभावितों को सहायता राशि प्रदान की गई। मौके पर एसडीआरएफ की टीम द्वारा मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है, तथा जिला प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है।

बता दें कि देहरादून में भारी बारिश ने ऐसा कहर बरपाया कि भारी मलबे की चपेट में देहरादून सहस्त्रधारा के ब्रह्मपुरी इलाके के 5 घर आ गए। घरों में पूरी तरीके से मलबा भर गया। घर में मौजूद कई लोगों को चोटें भी आई, वहीं एक गाड़ी और गाय मलबे में दब गई। जबकि एक महिला को भी मलबे से रेस्क्यू कर एसडीआरएफ ने बड़ी मुश्किल बाहर निकाला। जिलाधिकारी सोनिका ने जिला प्रशासन की टीम को मौके पर बने रहने और लोनिवि सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त पुश्ते, सड़क को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आपदा प्रभावितों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े, इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

--आईएएनएस

स्मिता/एसकेपी