मप्र : हिंदू युवती को भगाने वाले मुस्लिम शख्स के परिवार पर हमला

 
मप्र : हिंदू युवती को भगाने वाले मुस्लिम शख्स के परिवार पर हमला
मप्र : हिंदू युवती को भगाने वाले मुस्लिम शख्स के परिवार पर हमलाभोपाल, 22 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक मुस्लिम परिवार के सदस्यों को भीड़ ने बेरहमी से पीटा, जिसे कथित तौर पर बदला लेने की कार्रवाई माना जा रहा है।

वाजिद अली और उसके परिवार के सदस्यों पर हमला किया गया, क्योंकि वह लगभग एक महीने पहले 23 वर्षीय एक हिंदू युवती को भगा ले गया था।

15 सितंबर की इस घटना का एक वीडियो मंगलवार देर रात सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद चर्चा में आई।

वीडियो में महिलाओं सहित कई लोगों को एक मुस्लिम व्यक्ति और उसके माता-पिता को बेरहमी से पीटते हुए देखा जा सकता है।

हमला करने वालों की पहचान 35 वर्षीय वाजिद अली, उसके पिता सैयद अली (52) और मां समीना अली (48) के रूप में हुई है। ये सभी छिंदवाड़ा से लगभग 35 किलोमीटर दूर लालगांव गांव के निवासी हैं।

15 सितंबर को जब वाजिद और उसके माता-पिता औरिया गांव में एक रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे, तो उन्हें ग्रामीणों ने देखा और उन पर हमला कर दिया।

छिंदवाड़ा पुलिस ने हमला करने वाले हिंदू परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करने और चार लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, वाजिद अली उसी गांव की एक हिंदू युवती को भगा ले गया था। उसके परिवार पर हमले को बदला के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, युवती को बाद में उसके परिवार के पास लाया गया। इस सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और अब तक कम से कम चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।

पुलिस ने आगे कहा कि कुछ दिनों पहले हैदराबाद से लाई गई हिंदू युवती को छिंदवाड़ा में रहने वाले उसके माता-पिता से मिलवा दिया गया है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम