महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

 
महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन
महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन महंगाई, बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शननई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। महंगाई, बेरोजगारी और बढ़ी हुई जीएसटी दरों के खिलाफ कांग्रेस शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।

पार्टी प्रधानमंत्री आवास पर विरोध प्रदर्शन करने की भी योजना बना रही है, हालांकि दिल्ली पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

पार्टी के सभी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों को अपने-अपने राज्यों में सभी स्तरों पर धरना प्रदर्शन करने का निर्देश दिया गया है। उन्हें यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि पार्टी के पदाधिकारी राष्ट्रव्यापी आंदोलन के लिए जनता से जुड़ें।

विपक्षी दलों की ओर से उठाई गई मांग के बाद सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा हुई थी, जिसमें कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि महंगाई हर घर को प्रभावित कर रही है। हालांकि, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार खुदरा मुद्रास्फीति को 7 प्रतिशत से नीचे लाने के प्रयास कर रही है।

घरेलू वस्तुओं के बारे में बात करते हुए, उन्होंने रेखांकित किया कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बाद खाद्य तेल की कीमतों में तेजी से सुधार हुआ है।

--आईएएनएस

एसकेके