यह दिखाने का समय है कि भारतीय लड़कियां फुटबॉल खेल सकती हैं: कोच डेनरबी

 
यह दिखाने का समय है कि भारतीय लड़कियां फुटबॉल खेल सकती हैं: कोच डेनरबी
यह दिखाने का समय है कि भारतीय लड़कियां फुटबॉल खेल सकती हैं: कोच डेनरबीभुवनेश्वर, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 में भारत के मैदान पर उतरने में केवल 48 घंटे बचे हैं। इस बीच, हेड कोच थॉमस डेनरबी ने कहा कि यह समय है कि भारत दुनिया को महिला फुटबॉल में चमकने की अपनी क्षमता दिखाए।

डेनरबी ने कहा, यह केवल अब परिणाम के बारे में नहीं है। यह दिखाने के लिए प्रदर्शन के बारे में है कि भारतीय लड़कियां फुटबॉल खेल सकती हैं। लेकिन निश्चित रूप से, टीम के अंदर, हमारे अपने लक्ष्य हैं और हम उनके लिए लड़ने के लिए तैयार हैं। यूएसए, ब्राजील के खिलाफ या मोरक्को, हम अंक अर्जित करने और गोल करने के लिए तैयार हैं।

थॉमस डेनरबी ने कहा, हम भारतीय प्रशंसकों को यह दिखाने जा रहे हैं कि हमारे पास एक अच्छी टीम है। कुछ वर्षों में, भारतीय महिला टीम एक बहुत ही सफल टीम हो सकती है। इसलिए उम्मीद है कि हम लड़कियों को फुटबॉल खेलना शुरू करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और विश्वास करें कि यह लड़कियों के लिए एक अच्छा खेल है।

उन्होंने आगे कहा, इसलिए हम भी एक अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। वे महसूस कर सकते हैं कि भारत वास्तव में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को चुनौती दे सकता है और यह छोटी लड़कियों के लिए अच्छा है। उम्मीद है कि इनमें से कुछ लड़कियां, अब से कुछ वर्षों में, सीनियर टीम में अगला कदम उठा सकती हैं।

भारतीय टीम की तैयारियों का आकलन करने पर, कोच ने कहा, मुझे लगता है कि हमने अच्छी तैयारी की है। हमने इस साल फरवरी के अंत में शुरूआत की थी, जिसमें हमारा एक्सपोजर टूर भी शामिल है, पहला जुलाई में इटली और नॉर्वे के लिए। और अंत में, आखिरी सप्ताह, हम स्पेन में थे। मुझे आशा है कि हम अब तैयार हैं।

डेनरबी ने कहा कि जब विश्व कप या अन्य बड़े टूर्नामेंट की बात आती है तो सभी कोच दबाव में होते हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर