हमें ऑस्ट्रेलिया के विकेटों से अवगत होना होगा: सूर्यकुमार

 
हमें ऑस्ट्रेलिया के विकेटों से अवगत होना होगा: सूर्यकुमार
हमें ऑस्ट्रेलिया के विकेटों से अवगत होना होगा: सूर्यकुमार हमें ऑस्ट्रेलिया के विकेटों से अवगत होना होगा: सूर्यकुमारपर्थ, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के करिश्माई मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा है कि वह आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले अभ्यास सत्र के दौरान विकेट की गति और उछाल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उसी के अनुसार अपना गेम प्लान तैयार करेंगे।

भारत ने शुक्रवार (7 अक्टूबर) को मुंबई से पर्थ पहुंचने के एक दिन बाद वाका स्टेडियम में अपना अभ्यास सत्र शुरू किया। आस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में जल्दी ढलने के लिए पर्थ सत्र के दौरान भारत पश्चिमी आस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ क्रमश: 10 और 13 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेगा।

इसके बाद वे ब्रिस्बेन जाएंगे, जहां वे गत चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 अक्टूबर को और पिछले साल के उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेंगे। इससे बाद 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में पाकिस्तान के खिलाफ अपना सुपर 12 अभियान शुरू करेंगे।

सूर्यकुमार ने कहा, अभ्यास के दौरान, मैं केवल विकेट की उछाल और गति पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। इसलिए किसी को एक गेम प्लान तैयार करना होगा। आप यहां कैसे रन बनाएंगे, ये सभी चीजें हैं बहुत महत्वपूर्ण है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने हाल ही में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप जीतने की भारत की संभावनाओं को सूर्यकुमार के फॉर्म से जोड़ा, यह कहते हुए कि टी20 प्रारूप में बीच के ओवरों में इतने उच्च स्ट्राइक रेट के साथ खेलना इतना आसान नहीं है लेकिन सूर्यकुमार इसे आसान बनाते हैं।

सूर्यकुमार ने कहा कि वह पर्थ में प्रशिक्षण सत्र के साथ भारत को विश्व कप मैचों में बीच के ओवरों में आगे बढ़ाने के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर