साउथ यूरोपीय देशों ने सीमाओं पर प्रवासी जांच बढ़ाने का किया आह्वान

 
साउथ यूरोपीय देशों ने सीमाओं पर प्रवासी जांच बढ़ाने का किया आह्वान
साउथ यूरोपीय देशों ने सीमाओं पर प्रवासी जांच बढ़ाने का किया आह्वाननिकोसिया, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। इटली, स्पेन, ग्रीस, माल्टा और साइप्रस के आंतरिक और आव्रजन मंत्रियों ने अनियमित अप्रवास को रोकने के लिए बाहरी यूरोपीय संघ (ईयू) की सीमाओं की निगरानी बढ़ाने का आह्वान किया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी साइप्रस शहर पापहोस में आयोजित दो दिवसीय बैठक के अंत के बाद शनिवार को जारी एक घोषणा में, तथाकथित एमईडी5 समूह के मंत्रियों, जिसमें पांच भूमध्य और दक्षिणी यूरोपीय संघ के सदस्य राज्य शामिल हैं, ने विशेष ध्यान आकर्षित किया।

मंत्रियों ने शरण और प्रवासन प्रबंधन की वास्तव में सामान्य (यूरोपीय) प्रणाली प्राप्त करने के लिए बातचीत में एक संतुलित ²ष्टिकोण का आह्वान किया ताकि शरण और प्रवासन के प्रभावी प्रबंधन के लिए समग्र ²ष्टिकोण के उद्देश्य से एक प्रवास नीति तक पहुंच सकें।

साइप्रस में ग्रीन लाइन के संबंध में, एमईडी5 मंत्रियों ने पर्याप्त प्रबंधन का आह्वान किया विशेष परिस्थितियों के कारण जो लागू होते हैं, इस तथ्य के बावजूद कि ग्रीन लाइन यूरोपीय संघ की बाहरी सीमा नहीं है।

बैठक की मेजबानी करने वाले साइप्रस के आंतरिक मंत्री निकोस नौरिस ने कहा कि शरण चाहने वालों की संख्या देश की आबादी का 4 प्रतिशत है।

--आईएएनएस

पीटी/एचएमए