2022 में संसाधित 5 अरब साउंडबॉक्स लेनदेन के साथ पेटीएम ऑफलाइन पैमेंट में अग्रणी

 
2022 में संसाधित 5 अरब साउंडबॉक्स लेनदेन के साथ पेटीएम ऑफलाइन पैमेंट में अग्रणी
2022 में संसाधित 5 अरब साउंडबॉक्स लेनदेन के साथ पेटीएम ऑफलाइन पैमेंट में अग्रणीनई दिल्ली, 23 सितंबर (आईएएनएस)। भारत में डिजिटल भुगतान पिछले कुछ वर्षो में काफी तेजी से बढ़ा है। भारत अब ऑनलाइन भुगतान को तेजी से अपनाने वाला विश्व में अग्रणी देश बन गया है।

डिजिटल भुगतान क्रांति की शुरुआत उपभोक्ता की जरूरतों पर ध्यान देने के लिए एक नवाचार के रूप में हुई। अग्रणी फिनटेक कंपनियां अब व्यापारियों के लिए डिजिटल भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र को और मजबूत करने के लिए समाधान तैयार कर रही हैं।

देश में अग्रणी डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी होने के नाते, पेटीएम 2019 में भारत में पेश किए गए क्रांतिकारी साउंडबॉक्स सहित सदस्यता-आधारित पेमेंट डिवाइसों की अपनी सीरीज के साथ व्यापारियों को सशक्त बनाने वाली पहली कंपनी रही है।

वित्त वर्ष 2022 में अपने साउंडबॉक्स उपकरणों के माध्यम से संसाधित 5 अरब से अधिक ऑनलाइन भुगतान लेनदेन के साथ, पेटीएम की अभिनव पेशकश देश में अग्रणी भुगतान समाधान बनी हुई है।

व्यापारियों को निर्बाध भुगतान में सक्षम करने के अलावा, डिवाइस ने पिछले एक साल में 4.43 मिलियन पाउंड की कागजी पर्चियों को बचाने में भी मदद की है।

2019 में लॉन्च किए गए, पेटीएम साउंडबॉक्स ने देश में व्यापारियों के बीच एक लहर पैदा कर दी क्योंकि यह पहला ऐसा डिवाइस था जिसने उन्हें ग्राहकों से प्राप्त भुगतानों पर आसानी से नजर रखने में सक्षम बनाया। देश में व्यापारियों के बीच यह तकनीक इतनी सफल हो गई कि पेटीएम के प्रतिस्पर्धी अब उसके नक्शेकदम पर चल पड़े हैं।

साउंडबॉक्स तकनीक के साथ, पेटीएम भारत में डिजिटल भुगतान क्रांति का नेतृत्व करने के बाद व्यापारियों को सशक्त बनाने में भारत में अगली भुगतान क्रांति का नेतृत्व कर रहा है।

पेटीएम साउंडबॉक्स देश में व्यापारियों के लिए सबसे पसंदीदा विकल्प बना हुआ है क्योंकि कंपनी क्रेडिट सुविधा, 4जी कनेक्टिविटी और कैशबैक जैसी अनूठी पेशकशों के साथ व्यापारियों को और सशक्त बनाने के लिए अपने समाधान को लगातार उन्नत कर रही है।

साउंडबॉक्स एक छोटे पोर्टेबल स्पीकर के साथ आता है जो व्यापारियों को उनकी पसंदीदा क्षेत्रीय भाषा में डिजिटल भुगतान प्राप्त करने पर तत्काल ऑडियो अलर्ट देता है। यह अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, मलयालम, बंगाली, गुजराती, पंजाबी और ओडिया जैसी कई भाषाओं का समर्थन करता है।

साउंडबॉक्स कई पैमेंट तरीकों जैसे पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पोस्टपेड, पेटीएम यूपीआई और अन्य भीम यूपीआई ऐप, नेट बैंकिंग और कार्ड के साथ काम करता है, इसलिए व्यापारियों को अधिक फ्लेक्सिबिलिटी और सुविधा प्रदान करता है।

साउंडबॉक्स के अलावा, व्यापारियों के लिए पेटीएम के अभिनव भुगतान समाधानों में क्यूआर भुगतान, ईडीसी और पेमेंट गेटवे शामिल हैं।

अपने लेटेस्ट मासिक परिचालन प्रदर्शन अपडेट (जुलाई और अगस्त 2022) में, कंपनी ने कहा कि उसने अब 4.5 मिलियन से अधिक उपकरणों को तैनात किया है क्योंकि यह अपने ऑफलाइन भुगतान नेतृत्व को और मजबूत करना जारी रखा है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी