जब कोई पप्पू बोलता है तो मुझे बुरा नही लगता........ऐसा जीवन साथी चाहता हूं जिसमें मेरी दादी इंदिरा और मां सोनिया जैसी खूबियां हों : राहुल गांधी

एक साक्षात्कार में राहुल गांधी ने बताया उनके पास अपनी कोई कार नही है। जब वे लंदन में रहते थे तो RS20 बाइक चलाते थे। एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा मैं ऐसा जीवन साथी चाहता हूं जिसमें मेरी दादी माँ इंदिरा गांधी व मेरी माँ सोनिया गांधी जैसी खूबियां मिलती जुलती हों।
 
ग्लोबल भारत न्यूज़
WWW.GlobalBharatNews.Com

नई दिल्ली।
भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह शादी के लिए ऐसी लड़की चाहेंगे जिसमें उनकी दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी जैसी खूबियां मिलती जुलती हों। राहुल ने एक ट्यूब चैनल के साथ साक्षात्कार में यह बात कही। राहुल गांधी से उनकी दादी के साथ रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''वह मेरे जीवन का प्यार थीं। वह मेरी दूसरी मां थीं।'' यह पूछे जाने पर कि क्या वह इंदिरा गांधी जैसी खूबियों वाली किसी लड़की के साथ शादी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा, ''यह दिलचस्प सवाल है। मैं ऐसी लड़की पसंद करूंगा जिसमें मेरी दादी और मां की खूबियां मिलीजुली हों।'' उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्हें कोई 'पप्पू' बोलता है उन्हें बुरा नहीं लगता क्योंकि यह सब दुष्प्रचार का हिस्सा है तथा ऐसे बोलने वाले अपने आप में परेशान और डरे हुए होते हैं। उन्होंने कहा, ''यह दुष्प्रचार का हिस्सा है। जो बोल रहा है, उसके अंदर डर है, उसके जीवन में कुछ नहीं है, उसके रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं। उसे मुझे गाली देने की जरूरत है, तो गाली दे मैं, स्वागत करूंगा।'' राहुल गांधी ने कहा, ''मैं किसी से नफरत नहीं करता। आप मुझे गाली दो... मैं आपसे नफरत नहीं करूंगा।'' उन्होंने इस साक्षात्कार के दौरान गाड़ियों और बाइक के बारे में भी विस्तार से चर्चा की और बताया कि उनके पास अपनी कोई निजी कार नहीं है, लेकिन उनकी मां के पास एक कार है। उन्होंने कहा, ''मैं लंदन में रहता था तो 'आरएस 20' बाइक चलाता था, वो मेरे जीवन का एक प्यार है।'' राहुल गांधी का कहना था कि वह साइकिल चलाना पसंद करते हैं तथा कभी उन्हें लैम्ब्रेटा (स्कूटर) पसंद थी।