हर क्षेत्र में ऊंचाई पर पहुंचे थे मेरे मित्र केशरीनाथ – राम नाईक

उन्होंने कहा कि "विश्व हिंदी  सम्मेलनों में उनकी हाजिरी अनिवार्य होती थी। शायद ही ऐसा बहुमुखी प्रतिभासंपन्न व्यक्तित्व अब उत्तरप्रदेश में फिर से होगा.”
 
ग्लोबल भारत न्यूज

हर क्षेत्र में ऊंचाई पर पहुंचे थे मेरे मित्र केशरीनाथ  – राम नाईक

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

मुंबई, 8 जनवरी।

उन्होंने कहा कि विश्व हिंदी  सम्मेलनों में उनकी हाजिरी अनिवार्य होती थी। शायद ही ऐसा बहुमुखी प्रतिभासंपन्न व्यक्तित्व अब उत्तरप्रदेश में फिर से होगा.”

“जिस क्षेत्र में कदम रखे वहां ऊंचाई पर पहुंचे थे मेरे मित्र श्री केशरीनाथ त्रिपाठी। उत्तर प्रदेश ने एक बहुमुखी प्रतिभासंपन्न व्यक्तित्व खोया है”, इन शब्दों में उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल श्री राम नाईक ने उत्तर प्रदेश के कद्दावार नेता व पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्य्पाल श्री केशरीनाथ त्रिपाठी के निधन पर शोक जताया।

पूर्व राज्यपाल श्री राम नाईक ने कहा, “कई पुराने सहयोगी मित्रों से उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनने पर मेरी मित्रता और भी अधिक गहरी बनीं, लेकिन उनमें सर्वोच्च थे श्री केशरीनाथ त्रिपाठी। जब भी वे पश्चिम बंगाल से अपने घर प्रयागराज जाने के लिए लखनऊ आते तो मुझसे मिले बगैर वह नहीं जाते थे।

"मुझे याद है आज भी वह दिन जब  महाकुम्भ  आयोजन कि पहली बैठक में अलाहाबाद को अपने मूल नाम प्रयागराज से ही संबोधित करने के मेरा सुझाव तुरंत स्वीकारने का फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने किया तब श्री केशरीनाथ जी ने दूरभाष कर अत्यंत हर्षोल्हास से मुझे धन्यवाद दिए.”

पूर्व राज्यपाल श्री राम नाईक ने कहा, “ हर खेत्र में अव्वल थे केशरीनाथ जी! वकील बने तो वरिष्ठ अधिवक्ता बने, विधायक बने तो मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष बने, राज्यपाल पद को भी आभूषित किया और एक साहित्यकार के नाते तो उनकी कीर्ति पुरे विश्व में थी।