बीजेपी की नई टीम में जातीय व क्षेत्रीय संतुलन पर जोर, क्षेत्रीय अध्यक्षों से भी समीकरण साधने की कोशिश

बीजेपी में महिलाओं को भी मिली जिम्मेदारी, 11 महिलाओं को भी जगह मिली पुरानी टीम की सभी महिला पदाधिकारी को नई टीम में जगह मिली। सवर्ण वोट बैंक को साधने के लिए टीम भाजपा में 10 ब्राह्मण, 7 क्षत्रिय टीम में हुए शामिल। वही वैश्य समाज से 4, खत्री, भूमिहार, त्यागी व कायस्थ समाज से एक-एक नेता को टीम में मिली जगह। पिछड़े वर्ग के वोटबैंक पर भाजपा की सबसे पैनी निगाह, पिछड़े वर्ग के 13 नेता टीम में शामिल, अनुसूचित जाति से नौ नेताओं को प्रतिनिधित्व का मिला मौका। पासी, कोरी, जाटव, सोनकर व धोबी समाज को साधने की कोशिश।
 
BJP

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, 26 मार्च:- अगड़े, पिछड़े और दलित वोटबैंक के सहारे मिशन 80 का लक्ष्य पाने की रणनीति के तहत टीम की गई तैयार। टीम बीजेपी में महिलाओं को भी मिली जिम्मेदारी, 11 महिलाओं को भी जगह मिली पुरानी टीम की सभी महिला पदाधिकारी को नई टीम में जगह मिली। सवर्ण वोट बैंक को साधने के लिए टीम भाजपा में 10 ब्राह्मण, 7 क्षत्रिय टीम में हुए शामिल। वही वैश्य समाज से 4, खत्री, भूमिहार, त्यागी व कायस्थ समाज से एक-एक नेता को टीम में मिली जगह।

पिछड़े वर्ग के वोटबैंक पर भाजपा की सबसे पैनी निगाह, पिछड़े वर्ग के 13 नेता टीम में शामिल, अनुसूचित जाति से नौ नेताओं को प्रतिनिधित्व का मिला मौका। पासी, कोरी, जाटव, सोनकर व धोबी समाज को साधने की कोशिश। नई टीम में अवध क्षेत्र को मिली अहम जिम्मेदारी। टीम में अवध क्षेत्र के दस नेताओं को मिली जगह। पश्चिमी क्षेत्र से नौ, ब्रज क्षेत्र से आठ, काशी क्षेत्र से सात, गोरखपुर से 6 व कानपुर-बुंदेलखंड से पांच सदस्यों को किया गया शामिल।

इस बार मुस्लिम समुदाय से एक भी प्रतिनिधि शामिल नहीं, 6 नए क्षेत्रीय अध्यक्षों की नियुक्ति में जातीय समीकरण का रखा गया ध्यान। उमेश पाल हत्याकांड के बाद पाल समाज में असंतोष को किया गया दूर, प्रकाश पाल को बनाया गया कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र का क्षेत्रीय अध्यक्ष। काशी क्षेत्र में अपना दल (एस) के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर दिलीप पटेल को बनाया गया काशी क्षेत्र का क्षेत्रीय अध्यक्ष, गोरखपुर क्षेत्र के आसपास भूमिहार वोटरों में पैठ मजबूत करने के लिए सहजानंद राय को क्षेत्रीय अध्यक्ष की मिली जिम्मेदारी। अवध क्षेत्र में ब्राह्मण वोटरों साधने के लिए कमलेश मिश्रा को बनाया गया क्षेत्रीय अध्यक्ष। ब्रज क्षेत्र में शाक्य, सैनी,मौर्य, कुशवाहा समाज वोटबैंक के प्रभाव के मद्देनजर ध्रुववविजय शाक्य बने अध्यक्ष, पश्चिम में ठाकुर समाज के सत्येंद्र सिसोदिया को सौंपी गई जिम्मेदारी।