अमृतपाल सिंह कैसे पड़ा कमजोर, अचानक उसको किस बात का सताने लगा डर

अमृतपाल सिंह को डर था कि उसे भगाने में मदद के आरोप में पुलिस कहीं उसकी पत्नी को गिरफ्तार न कर ले। अमृतपाल ने अपनी पत्नी के जरिए पैसे ट्रांसफर किए थे उसे यूके भेजने की पूरी प्लानिंग भी कर ली गई थी। किरणदीप का वीजा जुलाई तक वैलिड था ऐसे में वो समय से पहले ही भारत छोड़ देना चाहती थी, अमृतपाल सिंह भारत से भाग नहीं सकता था।
 
अमृतपाल सिंह

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

नेशनल, 23 अप्रैल:- पंजाब पुलिस को खुलेआम धमकी देने और हथियार के दम पर डराने वाला अमृतपाल सिंह जेल जाने से पहले ही कमजोर पड़ गया था। अमृतपाल उसी समय से दबाव में चल रहा था जब पुलिस ने उसकी पत्नी किरणदीप कौर को हिरासत में लिया था और सर्विलांस पर रखकर उस तक पहुंचने की कोशिश कर रही थी। मामले से जुड़े टॉप सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह को डर था कि उसे भगाने में मदद के आरोप में पुलिस कहीं उसकी पत्नी को गिरफ्तार न कर ले। अमृतपाल ने अपनी पत्नी के जरिए पैसे ट्रांसफर किए थे उसे यूके भेजने की पूरी प्लानिंग भी कर ली गई थी।

क्यो पड़ा कमजोर अमृतपाल- किरणदीप का वीजा जुलाई तक वैलिड था ऐसे में वो समय से पहले ही भारत छोड़ देना चाहती थी, अमृतपाल सिंह भारत से भाग नहीं सकता था, लेकिन वो अपनी पत्नी को सुरक्षित तरीके से देश से बाहर भेजने के लिए यह संभव कोशिश की। क्योंकि वो जानता था कि पुलिस अगर उसकी पत्नी को गिरफ्तार करती है तो फिर मुसीबत और बढ़ जाएगी, पुलिस ने किरणदीप कौर को एयरपोर्ट से हिरासत में लेकर अमृतपाल सिंह की दुखती नस पर हाथ रख दिया था। ऐसे में अमृतपाल सिंह के सामने सरेंडर के अलावा और कोई चारा नहीं बचा। यही वजह थी कि वो मोगा के रोडेवाला गुरुद्वारे पहुंचा। इस बीच पहले से मुस्तैद पुलिस को भी खुफिया इनपुट मिले और सुबह अमृतपाल सिंह गिरफ्तार हो गया। पुलिस को जैसे ही अमृतपाल सिंह के रोडेवाला गुरुद्वारा में होने की बात पता चली पूरे गांव को चारों तरफ से घेर लिया गया था। सूत्रों के मुताबिक, सीएम मान ने पुलिस को इस बात की सख्त हिदायत दी थी कि वो गुरुद्वारे पर धावा नहीं बोलेंगे, गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि वो गुरुद्वारे के भीतर नहीं गई थी।