सुप्रीमकोर्ट/-23 साल पुराने हत्या के मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा उर्फ 'टेनी' को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत..

सुप्रीम कोर्ट ने अजय मिश्रा उर्फ़ टेनी  को हत्या के मामले से किया बरी
 
supreme court

जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की अध्यक्षता वाली बेंच ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के द्वारा हत्या के मामले में अजय मिश्रा को बरी किए जाने के फैसले को रखा बरकरार।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा निचली अदालत और हाईकोर्ट ने इस मामले में अजय मिश्रा टेनी को बरी करने का फैसला सुनाया है। हम हाईकोर्ट के फैसले मे हस्ताक्षेप करने के इच्छुक नहीं है और इस मामले को लगभग 23 साल बीत चुके हैं। 

दरअसल घटना में मृत प्रभात गुप्ता के भाई ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रभात गुप्ता हत्याकांड में अजय मिश्रा टेनी को बरी कर दिया था। साल 2000 में प्रभात गुप्ता की हत्या हुई थी और साल 2004 में ट्रायल कोर्ट ने सबूतों के अभाव में टेनी को बरी किया था।
इस मामले मे अजय मिश्रा के साथ सुभाष मामा, शशि भूषण, पिंकी और राकेश डालू को भी इस हत्याकांड में शामिल थे। जिन्हें राहत मिली थी। साल 2000 में प्रभात गुप्ता की उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में सरे बाजार में घर लौटते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।