30 फुट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिरे बच्चे की मौत, 22 घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर निकाल पाई NDRF

 
30 फुट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिरे बच्चे की मौत, 22 घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर निकाल पाई NDRF

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

महोबा:- 30 फुट गहरे बोरवेल में गिरे चार साल के बच्चे को 22 घण्टो की कड़ी मशक्कत के बाद NDRF की टीम बाहर निकालने में हुई कामयाब, बच्चे को जिला अस्पताल भेजा गया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

गड्ढे से बाहर निकलते ही परिजनों में कोहराम मचा:- UP के महोबा जिले में 30 फुट गहरे बोरवेल में गिरे चार साल के घनेन्द्र उर्फ बाबू को NDRF की टीम ने 22 घण्टो की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया है पर बच्चे के शरीर मे कोई हरकत नही हो रही है बच्चे को इलाज के लिये लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया गया। बच्चे के बोरवेल से बाहर आते ही उसके परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया है।

घर के बाहर खेलते समय गड्ढे में गिरा था बच्चा:- बात चार साल के घनेन्द्र उर्फ बाबू की है, जो कल दोपहर खेत मे खेलते वक्त 30 फिट गहरे बोरवेल में जा गिरा था जिसे 22 घण्टो बाद आज NDRF ने टनल बना कर बोरवेल से बाहर निकाल लिया है, NDRF की टीम के कमांडर ने बताया कि कैसे बच्चे को बाहर निकाला जा सका है।

पूरा मामला:- महोबा जिले में कुलपहाड़ थाने के बुधौरा गांव के रहने वाले किसान भागीरथ कुशवाहा अपनी पत्नी क्रांति देवी और 4 साल के बेटे घनेन्द्र उर्फ बाबू के साथ खेतो में काम करने गये थे जहां दोनो पति, पत्नी खेत मे पानी सिचाई करने लगे और चार साल का घनेन्द्र खेलते हुये खुले पड़े बोरवेल में जा गिरा था बच्चे की आवाज सुनकर उसके मां-बाप बोरवेल के पास पहुंचे तो उनकी चीखे नकल पड़ी। इनके रोने की आवाज सुन कर खेतो में काम कर रहे तमाम किसान बोरवेल के पास जमा हो गये थे और फिर सूचना पा कर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई थी।

घटना की गंभीरता देखते हुए जिला प्रशासन ने लखनऊ से SDRF/NDRF की टीमो को बुलाया:- इस मामले में बिना शिथिलता बरते जिला प्रशासन ने लखनऊ से SDRF/NDRF की टीमो को बुला लिया था। रात साढ़े 19 बजे घटना स्थल में पहुंची NDRF की टीम ने रेस्क्यू का जिम्मा संभाल लिया और पूरी रात की कड़ी मशक्कत के बाद आज सुबह साढ़े 8 बजे 39 फुट गहरी टनल बना कर घनेन्द्र उर्फ बाबू को बोरवेल से निकाल लिया है पर उसके शरीर मे कोई हरकत नही हो रही है इसलिये उसको एम्बुलेंस से इलाज के लिये जिला अस्पताल भेज दिया है जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया है।।