वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारा पाकिस्तान, अपने Memes से भारतीय फैन्स ने हिलाया सोशल मीडिया।।

 
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारा पाकिस्तान, अपने Memes से भारतीय फैन्स ने हिलाया सोशल मीडिया।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

खेल, 12 नवंबर:- टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब उसका सामना न्यूज़ीलैंड से 15 नवंबर को होना है। एरोन फिंच ने अहम टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल-2 में बाबर आजम के नेतृत्व वाले पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

पाकिस्तान ने टॉस हारकर ऑस्ट्रेलिया को 177 का लक्ष्य दिया:- टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में 177 रनों का लक्ष्य दिया। पहली पारी में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने दुबई में पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई। 5 ओवर में टीम को 38/0 पर ले जाने के दौरान दोनों ने कई आकर्षक शॉट खेले। रिजवान ने धीमी शुरुआत की फिर जल्द ही अपना फॉर्म पाया। दोनों ने 7 ओवर के अंदर PAK को 50 के स्कोर के पार पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने मोहम्मद रिजवान को दो जीवनदान दिये जो काफी मंहगा साबित हुआ। आखिरकार 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर बाबर आजम (39) को एडम ज़म्पा ने आउट किया। आउट होने से पहले उन्होंने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। इसके मोहम्मद रिजवान और फखर जमान ने आक्रमण जारी रखा और उन्होंने 16 ओवर के बाद पाकिस्तान को 122/1 पर पहुंचाया।रिजवान ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। लेकिन यहीं से मैच का रुख बदल गया और फखर जमान और रिजवान ने अगले 2 ओवरों में जोश हेजलवुड को 21 रन और स्टार्क को 15 रन ठोके। स्टार्क ने इसी ओवर में रिजवान (67) को चलता किया। पैट कमिंस ने 19वें ओवर में सिर्फ 3 रन दिए वरना स्कोर आसानी से 200 के करीब जा सकता था। स्टार्क ने बीसवें ओवर में पहली तीन गेंदो पर सिर्फ 2 रन दिए थे पर अगली दो गेंदो पर छक्के लगाकर ज़मान ने उनका ओवर खराब कर दिया। ज़मान (55) अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच:- जवाब में, ऑस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान फिंच को पहले ओवर की तीसरी गेंद पर खो दिया। शाहीन अफरीदी ने पहले ओवर में उन्हें 0 पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। वार्नर और मिशेल मार्श ने करारे प्रहार करके टीम को ट्रैक पर लाया। 3 ओवरों में 13 रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया ने 6वें ओवर में अपने 50 रन पूरे किए। शादाब खान ने इसके बाद अपने पहले दो ओवरों में मार्श (28) और स्टीव स्मिथ (5) को आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवरों में 89 रन बना लिए थे और मैच में आगे चल रही थी। फिर शादाब ने 49 रन बनाकर खेल रहे डेविड वार्नर को भी अपने तीसरे ओवर में चलता किया। वार्नर ने 30 गेंदो पर 3 छक्के और 3 चौके लगाकर ये रन बनाए। अगले चार ओवरों में सिर्फ 20 रन बने और शादाब ने ग्लेन मैक्सवेल (7) को अपना चौथा शिकार बनाया। मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड को 5 ओवरों में 62 रन बनाने थे। यहां से दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से बल्लेबाजी की और आखिरी दो ओवरों में टीम को 22 रन चाहिए थे। इस ओवर में शाहीन आफरीदी को मैथ्यू वेड ने आखिरी तीन गेंदो पर 3 छक्के लगाकर यह मैच जीता दिया।।